विज्ञापन
Story ProgressBack

डल झील में कश्मीरी स्ट्रीट फूड बेचने वाले वेंडर का वीडियो हुआ वायरल, जानिए लोगों ने क्यों किए इतने कमेंट

मास्टरशेफ सीजन 1 की फाइनलिस्ट कनक खथुरिया कश्मीर में सुरम्य डल झील के बीचों बीच ले रही कश्मीरी स्ट्रीट फूड के मजे.

Read Time: 3 mins
डल झील में कश्मीरी स्ट्रीट फूड बेचने वाले वेंडर का वीडियो हुआ वायरल, जानिए लोगों ने क्यों किए इतने कमेंट

हम इंडियंस को अपना स्ट्रीट फूड बहुत पसंद है, है ना? हाल ही में, मास्टरशेफ इंडिया के सीजन 1 की फाइनलिस्ट कनक खथुरिया ने श्रीनगर में एक बेहतरीन वेकेशन के मजे लिए हैं. कनक ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया, जो कई वजहों से इंटरनेट पर वायरल हो गया है. क्लिप में, वह सुरम्य डल झील के बीच स्वादिष्ट मशरूम टिक्का का आनंद लेते हुए देखी जा सकती हैं. झील के बीच में एक शिकारे पर बैठकर वह दूसरी नाव पर बैठे एक वेंडर की ओर हाथ हिलाती है. जैसे ही वेंडर अपनी नाव कनक के शिकारे के बराबर लाता है, उनेंहे पूछते हुए सुना जा सकता है, "भैया तुम्हारे पास क्या है?" जिस पर, वह वेजिटेरियंस के लिए पनीर और मशरूम और नॉनवेजिटेरियन लोगों के लिए मछली रखने की बात बताई.

इसके बाद, वीडियो में वेंडर को अपनी नाव पर रखे एक मिनी तंदूर पर पहले से ही मैरीनेट किए हुए मशरूम टिक्का के दो कटार तैयार करते हुए दिखाया गया है. जबकि टिक्का तैयार किया जा रहा है, हम दूसरे वेंडर्स को कश्मीर का फेमस ड्रिंक, कहवा बेचते हुए भी सुन सकते हैं. कुछ ही मिनटों में, टिक्का पक जाता है, और वेंडर उन्हें कुछ टूथपिक्स के साथ एक डिस्पोजेबल प्लेट पर सर्व करता है. लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है. एक अलग डिस्पोजेबल प्लेट पर, वेंडर को दो अलग-अलग तरब की चटनी सर्व करते हुए देखा जा सकता है. खाने के बाद कनक खथुरिया को देखकर पता चलता है कि उन्हें यह डिश बहुत पसंद आई है. क्लिप पर लिखा है, "डल झील पर गरम गरम मशरूम टिक्का." वीडियो शेयर करते हुए कनक ने लिखा, ''कश्मीर के स्ट्रीट फूड का आनंद ले रही हूं.'' 

ये भी पढ़ें: क्या आपको पता है कि गर्मियों में एक दिन में कितने अंडे खाने चाहिए?

यहां देखें वीडियो:

कुछ ही समय में, कमेंट सेक्शन पर स्ट्रीट फूड की तारीफ करने वाले कई लोगों से भर गया. कुछ यूजर्स ने नाव पर वेंडर्स को सामान बेचते हुए साफ-सफाई रखने की सराहना की. एक यूजर ने कहा, "कश्मीरी स्ट्रीट फूड भारत के दूसरे राज्यों की तुलना में कहीं ज्यादा साफ सुथरा है." एक दूसरे यूजर ने उस जगह की सुंदरता की तारीफ करते हुए कहा, "जब आपके सामने ऐसा सीन होता है, तो ईमानदारी से कहूं तो आपका पेट भरा हुआ लगता है. मुझे शिकारे में कभी भूख महसूस नहीं हुई, लेकिन मैं उन्हें आर्थिक रूप से थोड़ा समर्थन देने के लिए हमेशा शिकारा खरीदता हूं." एक दूसरे ने कमेंट में लिखा था, "लवासा में कश्मीरी स्ट्रीट फूड आज़माएं... यह वास्तव में अच्छा है." फिर भी एक दूसरे यूजर ने पूछा, "मैं कीमत के बारे में उत्सुक हूं, इसका प्राइज कितना है?"

क्या आपने कभी कश्मीरी स्ट्रीट फूड खाया है? 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
डल झील में कश्मीरी स्ट्रीट फूड बेचने वाले वेंडर का वीडियो हुआ वायरल, जानिए लोगों ने क्यों किए इतने कमेंट
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;