रात को सोने से पहले नारियल तेल में दो बूंद मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, गायब हो जाएंगी झुर्रियां

Coconut Oil for Wrinkles: चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों को दूर करने के लिए नारियल तेल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. आपके किचन में मौजूद एक चीज के साथ आपको इसे सही तरीके से लगाना है और कुछ ही समय में आपको रिजल्ट नजर आने लगेगा.

रात को सोने से पहले नारियल तेल में दो बूंद मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, गायब हो जाएंगी झुर्रियां

Skin Care: रात को सोने से पहले ये लेप लगाएं चेहरा हो जाएगा रिंकल फ्री.

Wrinkles Home Remedies: बढ़ती उम्र के लक्षण सबसे पहले चेहरे पर ही दिखाई देते हैं. झुर्रियां आने से लेकर चेहरे की स्किन लूज होने तक कई ऐसे लक्षण हैं जो आपकी बढ़ती उम्र की तरफ इशारा करते हैं. हर महिला चाहती है कि उसकी स्किन हमेशा बेदाग और ग्लोइंग दिखे लेकिन उम्र बढ़ते के साथ चेहरे पर आने वाली झुर्रियां इस खुशी को अधूरा कर देती हैं. अगर आप भी अपनी स्किन को रिंकल फ्री और ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद ले सकती हैं. इसके साथ आपको न तो महंगे प्रोडक्ट्स खरीद कर उनपर हजारों रुपए खर्च करने पढ़ेंगे. बल्कि आपके किचन में पाई जानी वाली चीजों से आप इनसे हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं. चेहरे से झुर्रियां हटाने के लिए नारियल तेल फायदेमंद साबित हो सकता है. बस आपको इसको सही तरीके से इस्तेमाल करना आना चाहिए. 

झुर्रियां हटाने में नारियल तेल कैसे करता है मदद ( How to Use Coconut oil to Get Rid Of Wrinkles)

नारियल तेल में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद कर सकते हैं. अगर आप चेहरे पर लगाने के लिए नारियल तेल लेने जा रही हैं तो ध्यान रखें कि आपको वर्जिन कोकोनट ऑयल को ही लेना है. इसमें फ्री रेडिकल्स से लड़ने की क्षमता होती है. बस रोज रात को सोने से पहले इसे आपको अपने चेहरे पर सही तरीके से अप्लाई करना है. आइए जानते हैं कि आप इसे किस तरह से चेहरे पर लगा सकते हैं. 

नारियल तेल और शहद

शहद में खई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन को नेटुरली ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकते हैं. नारियल तेल और शहद का कॉम्बिनेशन आपकी स्किन के लिए अच्छा होता है. जहां शहद एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जो स्किन को ग्लोइंग और मॉइश्चराइज रखने में मदद करता है. रात को सोने से पहले 1 चम्मच नारियल के तेल में 1-3 बूंद शहद को लेकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें. 

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)