Indian Cooking Tips: इस बार डिनर में कुछ अलग बनाने के लिए ट्राई करें स्वादिष्ट केसर चिकन

Indian Cooking Tips: इंडियन चिकन डिशेज में सरासर विविधता अपने आप में एक प्रमाण है कि हम उनसे प्यार कैसे करते हैं. यहां एक रमणीय केसर चिकन रेसिपी है जिसे आप घर पर ट्राई करना पसंद करेंगे.

Indian Cooking Tips: इस बार डिनर में कुछ अलग बनाने के लिए ट्राई करें स्वादिष्ट केसर चिकन

Indian Cooking Tips: इंडियन चिकन डिशेज में एक अंतहीन विविधता है

Indian Cooking Tips: इंडियन डिशेज में समृद्ध और पौष्टिक करी का भंडार है जो कभी भी आपके स्वाद को बढ़ा सकते हैं. अगर आप इंडिनयन चिकन करी के प्रशंसक हैं, तो आपको इस देश में मौजूद अनगिनत विविधता के बारे में पता होगा. नतीजतन, समय के साथ, भारतीय शेफ प्रायोगिक बन गए हैं जब चिकन की बात आती है चिकन एक बहुमुखी मांस है जिसे मैरीनेट किया जा सकता है और कई मसालों और शैलियों में पकाया जा सकता है, हर बार एक धमाके का वादा करता है.

क्लासिक बटर चिकन और कढाई चिकन से लेकर चिकन रारा और मलाई चिकन तक इंडियन चिकन करी इतनी अंतहीन विविधता का दावा करती है कि रात के खाने के लिए हर दिन एक अलग चिकन करी हो सकती है! एक आकर्षक सुगंध के साथ ग्रेवी को तान देने के लिए चिकन के कुछ रसीले टुकड़ों को उबालें, एक चिकन करी परम आनंददायक है, इसे एक रेस्तरां में या इंडियन डिनर पार्टी मेनू पर रखें.

जब भारत के विभिन्न क्षेत्रों से चिकन करी के विभिन्न स्वादों का दावा करता है, तो एक या दो अवयवों में एक साधारण बदलाव सभी नए खाद्य पदार्थों की करी के साथ हो सकता है. उदाहरण के लिए, यह केसर चिकन करी, जो केसर के साथ-साथ मसालों का भंडार है. 

ed5m7gt

दुनिया में सबसे महंगे मसालों में से एक, केसर, सिंथेटिक खाद्य रंगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, खासकर भारतीय व्यंजनों में. इंडियन करी के अलावा, इस मसाले का उपयोग पारंपरिक भारतीय डेसर्ट जैसे खीर और श्रीखंड में भी किया जाता है. इस चिकन रेसिपी में तली हुई चिकन चंक्स डाली जाती हैं और केसर के साथ टॉपिंग करने से पहले अदरक पाउडर, लौंग, दालचीनी, सौंफ और लाल मिर्च पाउडर जैसे सुगंधित मसालों के मिश्रण से पकाया जाता है. पकवान को ढंक दिया जाता है और धीमी गति से पकाया जाता है जब तक कि चिकन पूरी तरह से केसर के स्वाद से प्रभावित न हो.

केसर चिकन की पूरी रेसिपी जानने के लिए क्लिक करें.

चावल या रोटी के साथ इस चिकन का स्वाद लिया जा सकता है. केसर चिकन एक बेहतरीन डिनर विकल्प है. इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com