Indian Cooking Tips: पंजाबी लेमन चिकन का स्वाद जुबां पे चड़ गया, तो उतरेगा नहीं! घर पर इस तरीके से बनाएं

Punjabi Lemon Chicken: यह पंजाबी लेमन चिकन हर तरह से शो-स्टीलर है. स्वाद, बनावट, समृद्धि, से भरपूर इस चिकन करी में वह सब कुछ है जो आपको चाहिए.

खास बातें

  • चिकन को कई तरह से तैयार किया जा सकता है.
  • पंजाबी लेमन चिकन को डिनर या लंच में खा सकते हैं.
  • पंजाबी लेमन चिकन बनाने में काफी आसान है.

Punjabi Lemon Chicken: इस देश में चिकन डिशेज की संख्या नॉनवेज के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे प्रेम प्रसंग का प्रमाण है. एक उत्साही चिकन प्रेमी से पूछें, और वे शायद 25 तरह की चिकन डिशेज की गिनती करा देगा, जिसमें वे नाश्ते से लेकर रात के खाने तक चिकन हो सकते हैं. अगर आप भी नॉनवेज के शौकीन हैं, तो हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है, जिसे आप एक बार टेस्ट कर लेंगे तो घर पर बनाने से परहेज नहीं कर पाएंगे.

यह पंजाबी लेमन चिकन हर तरह से शो-स्टीलर है. स्वाद, बनावट, समृद्धि, से भरपूर इस चिकन करी में वह सब कुछ है जो आपको चाहिए. सिट्रस किक के साथ हॉट बोल्ड फ्लेवर अंडरकट, यह चिकन आप सभी को अपने लंच या डिनर के खाने को लजीज बना सकता है.

पंजाबी लेमन चिकन में क्या डाला जाता है?

जिस समय पंजाबी चिकन का जिक्र होता है हमारे दिमाग में बटर चिकन की शानदार सी तस्वीर सामने आ जाती है. बटर चिकन के विपरीत, यह पंजाबी लेमन चिकन थोड़ा अधिक पसंदीदा है, इसकी रेसिपी में उपयोग की जाने वाली कोई क्रीम नहीं है. वास्तव में रेसिपी आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ बनाई जा सकती है. जीरा, हरी मिर्च, लहसुन, अदरक, हल्दी पाउडर, धनिया जैसे चुनिंदा मसालों का इस्तेमाल कर इस डिश को बना सकते हैं. 

oqb2m5j
Chicken is super versatile, it can be used to make a plethora of dishes 

कैसे बनाएं पंजाबी लेमन चिकन? | How To Make Punjabi Lemon Chicken?

यह घर बनाने के लिए एक आसान रेसिपी है. इस रेसिपी में चिकन लेग्स का उपयोग किया जाता है, क्योंकि इसमें लिए अच्छी मात्रा में मांस होता है, साथ ही उन्हें पकाने के बाद इतना चबाने की जरूरत नहीं होती. हालांकि, यह वैकल्पिक है. आप अपनी पसंद के अनुसार टुकड़ों का चयन कर सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आपने अपने चिकन को अच्छी तरह से धोया है.

थोड़ा रिफाइंड तेल गर्म करें, जीरा डालें, जब तक वे फूटें तब तक प्रतीक्षा करें- फिर अदरक और उसके बाद प्याज और लहसुन। उन्हें अच्छी तरह से सुनहरा भूरा होने तक तलें, बाकी मसाले के पाउडर डालकर अच्छी तरह से मसाला मिला दें। मसाला को अच्छी तरह फेंटने तक टोस्ट करें, अब चिकन को मसाला में डालें और अच्छी तरह से हिलाएं, सुनिश्चित करें कि चिकन मसाला में अच्छी तरह से लेपित है। अगला, नींबू का रस, संतरे का रस जोड़ें और सब कुछ बहुत अच्छी तरह से मिलाएं। फ्लेवर की इस आलू की सब्जी में थोड़ा मीठा धार लिए गन्ने के रस को सिरे की तरफ मिलाएं। ताजा धनिया से गार्निश करें। गरम चावल या नान के साथ परोसें।

सामग्री के साथ पंजाबी लेमन चिकन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com