Chicken Rice Bowl: चिकन खाने के हैं शौकीन तो जरूर ट्राई करें ये स्वादिष्ट चिकन राइस बाउल रेसिपी

Chicken Rice Bowl: हर नॉनवेजिटेरियन पर्सन जिसे हम जानते हैं उसे चिकन व्यंजनों में खुशी और कम्फर्ट मिलता है. चाहे आप इसे बेक करें, फ्राई करें, सॉस में टॉस करें, या बिरयानी, करी, या सब्ज़ी बनाएं- हर तरह से चिकन खाने में बहुत अच्छा लगता है.

Chicken Rice Bowl: चिकन खाने के हैं शौकीन तो जरूर ट्राई करें ये स्वादिष्ट चिकन राइस बाउल रेसिपी

Chicken Rice Bowl: हम इंडियन राइस और चिकन के फ्लेवर से परिचित हैं.

खास बातें

  • चिकन राइस बाउल एक टेस्टी डिश है.
  • चिकन से कई तरह की डिश बनाई जा सकती हैं.
  • चिकन राइस बाउल को आसानी से बना सकते हैं.

Chicken Rice Bowl: हर नॉनवेजिटेरियन पर्सन जिसे हम जानते हैं उसे चिकन व्यंजनों में खुशी और कम्फर्ट मिलता है. चाहे आप इसे बेक करें, फ्राई करें, सॉस में टॉस करें, या बिरयानी, करी, या सब्ज़ी बनाएं- हर तरह से चिकन खाने में बहुत अच्छा लगता है. हालांकि, चिकन के साथ खाना बनाना कभी-कभी एक चुनौती हो सकती है. आपको बहुत सारी रेसिपी मिल जाएंगी जिन्हें पकाने में बहुत मेहनत और समय लगता है. लेकिन जरूरी नहीं कि हमेशा ऐसा ही हो. क्विक और आसान चिकन रेसिपीज की भी पर्याप्त मात्रा है. और अगर आप एक की तलाश में हैं, तो यहां आपके लिए चिकन राइस बाउल रेसिपी है! चिकन और राइस कई लोगों का पसंदीदा कॉम्बिनेशन है. जबकि हम इंडियन राइस और चिकन के फ्लेवर से परिचित हैं, हमने इस रेसिपी को उन फ्लेवर से अलग रखने की कोशिश की है. इसलिए आपको कुछ नया करने की कोशिश करनी चाहिए!

 

इस रेसिपी में, हमने अधिक ओरिएंटल टेस्च का उपयोग किया है जो आपको प्लेवर का टेस्ट देगा.  चिकन के साथ इस रेसिपी में सब्जियों के बंच का भी इस्तेमाल किया जाता है. इस चिकन राइस बाउल रेसिपी को कुक करने में शायद ही कोई समय लगता है. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि यह सभी उम्र के लोगों के बीच हिट होगी! नीचे रेसिपी जानें: 

High Protein Roti: मोटापा कम करने ही नहीं पाचन को भी बेहतर रखने में मददगार है स्टफ्ड चना दाल बिरई रोटी, यहां देखें रेसिपी

Chicken Rice Bowl

कैसे बनाएं चिकन राइस बाउल रेसिपी- How To Make Chicken Rice Bowl Recipe:

सबसे पहले चावल लें और धोकर भिगो दें. 20 मिनट बाद चावल को उबाल लें. चावल में उबाल आने तक चिकन लें और उसे अच्छे से साफ कर लें. एक पैन गरम करें और थोड़ा तेल डालें. अदरक-लहसुन का पेस्ट और चिकन के टुकड़े डालें. चिकन के टुकड़ों को थोड़ा पकने दें. फिर कटे हुए प्याज, शिमला मिर्च और गाजर डालें. अब सोया सॉस, रेड चिल्ली सॉस, काली मिर्च और लेमन जेस्ट डालें. इन्हें अच्छी तरह मिला लें. कंसिस्टेंसी को थोड़ा सूखा रखना न भूलें. थोड़ा नमक डालकर मिला लें. 

Asafoetida Side Effects: कहीं आप भी तो नहीं करते अधिक हींग का सेवन, यहां जानें 5 नुकसान

चावल पक जाने के बाद इसे एक बाउल में डालें. ऊपर से तैयार चिकन डालें. लास्ट में ग्रीन अनियन और तिल से गार्निश करें.

इस डिलाइटफुल चिकन राइस बाउल रेसिपी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

आज ही इसे ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको ये कैसी लगीं! 

Fruits At Night: सावधान! रात में भूलकर भी न करें इन फ्रूट्स का सेवन, सेहत को पहुंच सकता है नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com