
जब भी हम लोग कहीं बाहर खाना खाने जाते हैं या फिर बाहर से खाना ऑर्डर करते हैं तो हम उस रेस्टोरेंट के रिव्यू जरूर चेक करते हैं. जो उनके कस्टमर्स द्वारा लिखे जाते हैं. ऐसा करने से हमें ये कंफर्मेशन हो जाता है कि हम जो खाने जा रहे हैं वो खाने में कैसा होगा. कई बार जब खाना अच्छा आता है तो लोग उस कर जमकर तारीफ करते हैं. वहीं खाना पसंद ना आने पर उनके निगेटिव रिव्यू भी लिखे जाते हैं. लेकिन तब क्या हो जब आपका नेगिटिव रिव्यू किसी रेस्टोरेंट के मालिक को इतना बुरा लग जाए कि वो आपकी पहचान करने के लिए ईनाम घोषित कर दे. ये सुनकर आपको शायद अजीब लग रहा होगा. लेकिन ऐसा असल में हुआ है. जब एक रेस्तरां के खाने को लेकर लोगों ने निगेटिव रिव्यू लिखे, जो वहां के ओनर को इतना नापसंद गुजरा कि उसमें उन लोगों की पहचान बताने वालों के लिए हजारों रुपए का ईनाम रख दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.
दरअसल एक हाई रेटेड रेमन रेस्तरां TOYOJIRO के मालिक ने निगेटिव रिव्यू मिलने के बाद उसका कड़ा विरोध किया है. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, उसने निराश होकर, इंस्टाग्राम पर कस्टमर्स की फोटो पोस्ट कीं और उन्हें पहचानने वाले को प्रति व्यक्ति 100,000 येन (लगभग 58,000 रुपये) का नकद इनाम देने की पेशकश कर डाली.
इन 4 लोगों को सोने से पहले जरूर खानी चाहिए 2 हरी इलायची, फायदे जानकर आज से ही करने लगेंगे सेवन
हालांकि अब इस पोस्ट को हटाया जा चुका है. पोस्ट में रेस्तरां के मालिक ने लिखा, "मैंने आपकी पोस्ट देखी, और आप थोड़े अजीब लग रहे हैं. हम आप जैसे लोगों के साथ ग्राहकों के रूप में व्यवहार नहीं करने की कोशिश करते हैं, इसलिए यह ठीक है. लेकिन आपको शायद बाहर खाने से बचना चाहिए. किसी दिन, आप जैसा कोई व्यक्ति बुरा फंस जाएगा. मुझे परवाह नहीं है - बस सीधे आओ, और मैं तुमसे निपट लूंगा."
अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उन्होंने कहा, "केवल वो एक चीज जो वह कर सकते हैं वो है वापस आना, फिर से खाना और फोटो के साथ एक अच्छा रिव्यू लिखना. वरना मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा - अपने परिवार की सुरक्षा के लिए भी नहीं. अगर वह ऐसा करता है, तो उसे तुरंत मार दिया जाएगा. यह बच्चा बहुत डरा हुआ है."
सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पोस्ट की आलोचना करते हुए इसे बेहद आक्रामक बताया. बाद में रेस्तरां मालिक ने अपने रिएक्श और धमकियों के लिए माफी मांगी. उन्होंने लिखा, "मुझे पता है कि इसके फायदे और नुकसान हैं. एक ऐसे एक्ट के लिए जो बहुत आगे बढ़ गया, मैं इस पर विचार कर रहा हूं. मैं विचार करने और आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं. धन्यवाद."
रेस्तरां ने एक अन्य इंस्टाग्राम पोस्ट में माफी भी जारी की, जिसे बाद में हटा दिया गया. "हमारा रेस्तरां, जिसने खुलने के एक महीने बाद ही जापान की सबसे बड़ी रेमन साइट, रेमन डेटाबेस पर चैंपियन का दर्जा हासिल कर लिया, हाल ही में हुई घटना पर गहरा अफसोस व्यक्त करता है... इस घटना का परिणाम हमारे लिए शर्मनाक है. हम खुद को बदलने और एक ऐसा रेमन रेस्तरां बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिसे वास्तव में दुनिया भर के ग्राहकों का समर्थन प्राप्त है."
History of Samosa- Swaad Ka Safar | समोसे का इतिहास | जानें ईरान से भारत कैसे पहुंचा समोसा
(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं