वजन कम करने के साथ गर्मी से भी राहत दिलाएगा ये जादुई फल, आप जानते हैं इसका नाम?

Fruit For Weight Loss: इस फल में विटामिन बी, आयरन, जिंक, पोटेशियम, फॉस्फोरस और कैल्शियन जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी सेहत को फायदा दिलाने के साथ वजन कम करने में भी आपकी मदद कर सकते हैं.

वजन कम करने के साथ गर्मी से भी राहत दिलाएगा ये जादुई फल, आप जानते हैं इसका नाम?

Ice Apple Benefits: स्किन के प्रॉबलम्स में भी फायदेमंद है आइस एप्पल.

Weight Loss Fruit: बढ़ती गर्मी ने अगर आपको बेहाल कर दिया है तो आज आप के लिए ये खबर बिल्कुल परफेक्ट हैं. क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने वाले हैं जिसका सेवन करके आपको गर्मी से राहत मिलेगी साथ ही यह वजन कम करने में भी मदद करेगा. हम बात कर रहे हैं आइस एप्पल की. इसे ताड़गोला नाम से भी जाना जाता है. इस फल में विटामिन बी, आयरन, जिंक, पोटेशियम, फॉस्फोरस और कैल्शियन जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी सेहत को फायदा दिलाने के साथ वजन कम करने में भी आपकी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं आइस एप्पल खाना सेहत को किस तरह से फायदा पहुंचा सकता है.

बॉडी टेंपरेचर को करता है कंट्रोल

जैसा कि इस फल के नाम से साफ पता लगता है कि यह शरीर को ठंडक पहुंचाने में मदद करता है. इसकी तासीर ठंडी होती है. गर्मी में पसीना बहुत निकलता है जिस वजह से शरीर में पानी की कमी हो सकती है. ऐसे में इस फल का सेवन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

खरबूजे के बीजों को छीलते-छीलते घिस गई है नाखून तो जानिए घर पर इन बीजों को छीलने की ईजी ट्रिक

वेट लॉस

इस फल में कैलोरी की मात्रा कम होती हैं और पानी भरपूर मात्रा में जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करती है. यही वजह है कि इस फल का सेवन वेट लॉस में भी मदद कर सकता है. 

Hyderabadi Spot Idli: इस बार ट्राई करें स्पाइसी और क्रिस्पी इडली, यहां देखें रेसिपी

स्किन प्रॉबलम्स

आइस एप्पल का सेवन स्किन से जुड़ी समस्याओं से भी राहत दिलाने में मदद करता है. गर्मी की वजह से होने वाली घमौरी और सनबर्न जैसी समस्याओं से बचने में भी यह मदद कर सकता है. इसके साथ ही इसमें पाए जाने वाले तत्व शरीर की सूजन को कम करने में भी मदद कर सकते हैं. 

बॉलीवुड एक्टर आशीष विधार्थी ने भी इस फल को खाने के बाद इसकी जमकर तारीफ की है. यहां देखें वीडियो.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

घर पर कैसे बनाएं गोल गप्पे | Paani Puri Recipe | Golgappa Recipe | Popular Indian Chat Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com