विज्ञापन
Story ProgressBack

जैतून के तेल का उपयोग कर कैसे बनाएं Caramel, यहां देखें वायरल वीडियो

Olive Oil Caramel: रील को अब तक 19.5 मिलियन बार देखा जा चुका है. कमेंट में, कई लोगों के पास इंग्रीडिएंट और वैराइटी के बारे में प्रश्न थे.

Read Time: 3 mins
जैतून के तेल का उपयोग कर कैसे बनाएं Caramel, यहां देखें वायरल वीडियो
Olive Oil Caramel: रील को अब तक 19.5 मिलियन बार देखा जा चुका है.

इंटरनेट पर आए दिन कुछ न कुछ ऐसी चीजें वायरल होती हैं जो कई बार तो हमें हमें पसंद आती है तो कई बार हम हैरान हो जाते हैं. वेगन फूड ऑप्शन की तलाश में, एक्सपेरिमेंट कई बार अजीब रिजल्ट दे सकते हैं. जबकि कुछ वेगन विकल्प स्वादिष्ट लगते हैं, अन्य का सेवन करना बहुत अजीब हो सकता है. हाल ही में, वेगन 'कारमेल' की एक रेसिपी इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है. "ऑलिव ऑयल कारमेल" को बनाने वाली रीलों ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया, जिससे ऑनलाइन कई तरह के रिएक्शन सामने आए. ऐसी ही एक रेसिपी कंटेंट क्रिएटर @fitgreenmind द्वारा शेयर की गई. व्लॉगर ने इस वेगन को बनाने की एक सिंपल प्रोसेस शेयर किया, जिसने कई यूजर का ध्यान आकर्षित किया.

ये भी पढ़ें: कॉमेडियन सुमुखी सुरेश ने बताया कि आखिर उन्होंने Vegetarian रहना क्यों चुना, यहां देखें रिलेटेबल वीडियो

अब वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार, इस 'कारमेल' को बनाने के लिए आपको केवल तीन सिंपल इंग्रीडिएंट की आवश्यकता है. आपको 60 मिलीलीटर अच्छी क्वालिटी वाला जैतून का तेल लेना होगा और उस पर 60 मिलीलीटर ठंडा मेपल सिरप डालना होगा. एक चुटकी नमक डालें और इमल्सीफाइड होने तक मिलाएं. व्लॉगर का दावा है कि इस विधि से "सबसे रेशमी जैतून का तेल कारमेल" प्राप्त होगा. वह इसे अन्य उपयोगों के अलावा वनिला आइसक्रीम के लिए टॉपिंग के रूप में उपयोग करने का सुझाव देती है. रील में वह वास्तव में ऐसा करती है और इस पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाती है. कैप्शन में उन्होंने यह भी बताया है कि 'कारमेल' को फ्रिज में एक हफ्ते तक स्टोर किया जा सकता है. नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें:

रील को अब तक 19.5 मिलियन बार देखा जा चुका है. कमेंट में, कई लोगों के पास इंग्रीडिएंट और वैराइटी के बारे में प्रश्न थे. कुछ लोग इसे "कारमेल" कहने के साइड में नहीं थे. कई लोग वायरल रेसिपी से सहमत नहीं थे. हालांकि, कई लोग इसे अपने लिए ट्राई करना भी चाहते थे. नीचे इंस्टाग्राम के कुछ रिएक्शन पढ़ें:

"मेरा दिमाग़: आप मुझसे मज़ाक कर रहे हैं! इसका स्वाद अच्छा नहीं हो सकता!

मेरा दिमाग भी: कोशिश करनी चाहिए! कोशिश करनी चाहिए!"

"कारमेल चीनी से बना है, यह कारमेल नहीं है, लेकिन यह एक ऑप्शन हो सकता है."

"कोई वास्तविक कारमेल के स्थान पर इसे क्यों चुनेगा? कारमेल या कुछ भी की कोशिश नहीं कर रहा हूं, मैं वास्तव में एक्साइटेड हूं कि ऐसा क्यों है."

"मुझे लगता है कि यह आश्चर्यजनक लगता है!!! मैं इसे कारमेल कहने का इच्छुक नहीं हूं, लेकिन यह मुझे इसे ट्राई करने के लिए इंस्पायर करता है."

"मैंने रेसिपी ट्राई की. मुझे विश्वास नहीं हो रहा.. यह अच्छा है. मैं इटालियन हूं, मेरे पास घर पर अच्छा जैतून का तेल है. लेकिन मैंने कभी इसे इस तरह से मिलाने की कोशिश नहीं की. धन्यवाद!"

"यह बहुत चलाक है!!!"

"कंफर्म कर सकता हूं कि यह आश्चर्यजनक है!! शेयर करने के लिए धन्यवाद!"

"इसके लिए इंग्रीडिएंट जुटाने के लिए मुझे लोन लेना पड़ा."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मक्खन, गुलाब और फिर लगाया गया तड़का इसके बाद तैयार हुई अमृतसरी स्पेशल चाय, क्या आपको करना है ट्राई
जैतून के तेल का उपयोग कर कैसे बनाएं Caramel, यहां देखें वायरल वीडियो
रात को पानी में डालिए और सुबह खाली पेट पी ले इस मसाले का पानी, डायबिटीज हमेशा रहेगा कंट्रोल
Next Article
रात को पानी में डालिए और सुबह खाली पेट पी ले इस मसाले का पानी, डायबिटीज हमेशा रहेगा कंट्रोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;