विज्ञापन
Story ProgressBack

मीठा खाने के हैं शौकीन तो ठंड के मौसम में बनाएं गुड़ से बनी ये स्पेशल स्वीट डिश, खाकर हो जाएंगे दीवाने

Sweet Dish: अगर आप चावल खाने के शौकीन हैं तो ये रेसिपी आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. गुड़ और चावल को मिलाकर बनी ये रेसिपी आपको यकीनन पसंद आएगी. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका. 

Read Time: 3 mins
मीठा खाने के हैं शौकीन तो ठंड के मौसम में बनाएं गुड़ से बनी ये स्पेशल स्वीट डिश, खाकर हो जाएंगे दीवाने

Gud Rice Recipe: सर्दियों के मौसम में हम ऐसी चीजों का सेवन करने की सोचते हैं जो हमारे शरीर को अंदर से गर्म बनाए रखने में मदद करे. बता दें कि इस मौसम में गुड़ का सेवन खूब किया जाता है क्योंकि ये शरीर को अंदर से गर्म बनाए रखने में मदद करता है. गुड़ से बनी चिक्की, गजक और लड्डुओं का सेवन करते हैं. यह खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप भी खाने के बाद मीठा खाने के शौकीन हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जिसको खाने के बाद आप ना सिर्फ इसके दीवाने हो जाएंगे बल्कि इसको हर रोज बनाकर खाएंगे. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि ये बनाने में आसान, टेस्टी और हेल्दी भी है.

अगर आप चावल खाने के शौकीन हैं तो ये रेसिपी आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. गुड़ और चावल को मिलाकर बनी ये रेसिपी आपको यकीनन पसंद आएगी. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका. 

ये भी पढ़ें: सर्दियों में लगती है ज्यादा ठंड और पड़ जाते हैं बीमार, तो आज से ही डाइट में शामिल करें ये चीजें, ठंड बाल भी बांका नहीं कर पाएगी

गुड़ चावल बनाने की सामग्री 

  • चावल
  • गुड़
  • इलायची
  • लौंग
  • देसी घी
  • बादाम

गुड़ चावल बनाने की विधि

गुड़ चावल बनाने के लिए सबसे पहले चावलों को पका लेना है. इसके लिए खुले बर्तन का इस्तेमाल करें. इसके लिए कढ़ाही या पैन में पानी डालें और उसमें हरी इलायची, लौंग और थोड़ा सा घी डालकर पका लें. इस से चावल खुले-खुले पकेंगे. चावल पक जाने के बाद अलग रख दें. अब एक पैन में घी गर्म करें अब उसमें घी डालें और चावल डालकर मिक्स कर लें. अब इसमें गुड़ को डालकर अच्छे से मिक्स करें. जब चावल में गुड़ अच्छे से मिल जाए तो इसमें कटे हुए बादाम को डालकर अच्छे से मिलाएं. आपके गुड़ चावल बनकर तैयार हैं.  

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप के भी तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इन विटामिन की हो सकती है कमी, जानें किस विटामिन की कमी से झड़ते हैं बाल
मीठा खाने के हैं शौकीन तो ठंड के मौसम में बनाएं गुड़ से बनी ये स्पेशल स्वीट डिश, खाकर हो जाएंगे दीवाने
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते,  जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Next Article
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते, जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;