How To Make Egg Pocket: कैसे बनाएं अंडे से बनने वाली इस स्वादिष्ट और क्रिएटिव रेसिपी को

अंडा शायद दुनिया भर में सबसे पसंदीदा सामग्री में से एक है. चाहे वह अंडे बेनेडिक्ट हो या स्पेनिश आमलेट, एग फ्रिटाटास, या एग करी - एक् अंडे को हजारों तरीकों से पकाया जा सकता है.

How To Make Egg Pocket: कैसे बनाएं अंडे से बनने वाली इस स्वादिष्ट और क्रिएटिव रेसिपी को

खास बातें

  • एक् अंडे को हजारों तरीकों से पकाया जा सकता है.
  • अंडे का उपयोग एक यूनिक रैप की तरह किया जाता है.
  • एग पॉकेट बनाने का सिर्फ यह एकमात्र तरीका नहीं है.

अंडा शायद दुनिया भर में सबसे पसंदीदा सामग्री में से एक है. चाहे वह अंडे बेनेडिक्ट हो या स्पेनिश आमलेट, एग फ्रिटाटास, या एग करी - एक् अंडे को हजारों तरीकों से पकाया जा सकता है. हमें हाल ही में अंडे से बने एक क्रिएटिव और दिलचस्प व्यंजन के बारे में पता चला है, जिसे 'एग पॉकेट' कहा जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है, अंडे का उपयोग एक यूनिक रैप की तरह किया जाता है जिसे आप पसंद की सामग्री से भर सकते हैं. यहां देखें नई रेसिपी का वीडियो:

एमएस धोनी की वाइफ साक्षी धोनी की क्या है फेवरेव डिश, यहां देखें तस्वीर

एग पॉकेट रेसिपी को सोशल मीडिया पर कई ब्लॉगर्स द्वारा व्यापक रूप से शेयर किया गया है. @caughtsnackin की नई रेसिपी वह है जिसे फॉलो करना बहुत ही आसान है. वीडियो में, ब्लॉगर दिखाता है कैसे एक अंडे ​से आसानी से पॉकेट बनाई जाती है. सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गरम करें और फिर उसमें चारों ओर एक स्पैचुला को गरम तेल से कोट करें. इसके बाद, अंडे को एक बाउल में फेंटे हुए अंडे के मिश्रण में स्पैटुला को अच्छी तरह से कोट करने के लिए डिप किया जाता है. अब, अंडे से लिपटे स्पैचुला को एक कुरकुरे और स्वादिष्ट एग पॉकेट बनाने के लिए वापस पैन में डिप किया जाता है.

एक बार एग पॉकेट डीप फ्राई और तैयार हो जाने के बाद, इसे स्पैटुला से निकाला जा सकता है और अपनी पसंद की फिलिंग से भरा जा सकता है. वीडियो में, इस्तेमाल की गई फिलिंग में लेट्यूस, टमाटर और एक आधा तला हुआ अंडा था. क्रिस्पी एग पॉकेट की यह रेसिपी आपकी अन्य एग रेसिपीज से अलग और अनोखी है, बल्कि बेहद स्वादिष्ट भी है!

एग पॉकेट बनाने का सिर्फ यह एकमात्र तरीका नहीं है. इस साल की शुरुआत में, लोकप्रिय फूड ब्लॉगर जोश एल्किन (@joshelkin) ने एग पॉकेट पर अपनी राय शेयर की थी. उन्होंने अंडे की सफेदी का इस्तेमाल एक लिफाफा बनाने के लिए किया जिसमें अंडे की जर्दी को कद्दूकस किए हुए चेडर चीज़ के साथ पकाया गया था. यहां देखिए उनकी एग पॉकेट रेसिपी:

दोनों एग पॉकेट रेसिपी निश्चित रूप से फूडीज़ के रडार पर हैं, और 2021 का अगला बड़ा फ़ूड ट्रेंड बन सकती है. आपने नए एग पॉकेट रेसिपी के बारे में क्या सोचा? हमें बताएं कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com