Crispy Cheesy Pav: कड़ाही में आसानी से मिनटों में बनाएं क्रिस्पी चीजी पाव- Recipe Video Inside

पाव के अंदर विभिन्न तरह की स्टफिंग करके चिकन वड़ा पाव, मसाला पाव और मसाला पैटी पाव जैसे अन्स स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए जाते हैं.

Crispy Cheesy Pav: कड़ाही में आसानी से मिनटों में बनाएं क्रिस्पी चीजी पाव- Recipe Video Inside

खास बातें

  • पाव एक ऐसी चीज हैं जिसे काफी चीजों के साथ पेयर किया जाता है.
  • इसके साथ एक्सपेरिमेंट करने वाले की कमी नहीं हैं.
  • इससे बनने वाला कोई भी स्नैक या व्यंजन आपको निराश नहीं करेगा.

मुंबई के स्ट्रीट फूड के बारे में सोचते ही हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम वड़ा पाव का आता है. पाव एक ऐसी चीज हैं जिसे काफी चीजों के साथ पेयर किया जाता है. पाव के अंदर विभिन्न तरह की स्टफिंग करके चिकन वड़ा पाव, मसाला पाव और मसाला पैटी पाव जैसे अन्स स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए जाते हैं. हालांकि, इसके साथ एक्सपेरिमेंट करने वाले की कमी नहीं हैं और इससे बनने वाला कोई भी स्नैक या व्यंजन आपको निराश नहीं करेगा. यहीं वजह है हम आपके लिए एकदम नई और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसका नाम है क्रिस्पी चीजी पाव.

शाम की चाय के साथ बनाना चाहते हैं कुछ मजेदार तो ट्राई करें स्वादिष्ट चिकन कीमा ब्रेड रोल

क्रिस्पी चीजी पाव की इस लाजवाब रेसिपी को फूड व्लॉगर और यूट्यूबर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. क्रिस्पी चीजी पाव को पिज्ज़ा बर्गर भी कहा जा सकता है क्योंकि, एक सिंगल रेसिपी में आपको पिज्ज़़ा और बर्गर दोनों का मजा मिलेगा और यही इस रेसिपी की सबसे खास बात है. दरअसल, इस रेसिपी में उन्हीं चीजों का इस्तेमाल किया गया है जिनका पिज्जा टॉपिंग को बनाने के लिए किया जाता है. जैसाकि नाम से ही मालूम होता है यह एक फूल्ली चीज लोडिड डिश है और जो लोगों चीज बर्स्ट और चीज से भरपूर बर्गर खाने के शौकीन है उन्हें यह रेसिपी खूब पसंद आएगी.

क्रिस्पी चीजी पाव या पिज्ज़ा बर्गर बनाने के लिए आपको सबसे पहले स्टफिंग तैयार करनी है, बारीक कटी शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज और कॉर्न लें. इसमें पिज्ज़ा सिजनिंग, ओरिगैनो और चिली फलेक्स डालकर मिक्स करें. मेयो में पिज्जा सॉस मिलाएं और इसे सब्जियों में डालकर अच्छी तरह मिक्स करें. अब पाव का लें आपको एक सिंगल पाव नहीं लेना, आपको पूरे पाव के सेट को टॉप से काट लेना है, एक हिस्से को एक तरफ रख दें और नीचे वाले हिस्से पर पिज्ज़ा सॉस फैलाएं, चीज डालें और अब इसे तैयार स्टफिंग की परत लगाएं. इसके बाद एक बार फिर से चीज छिड़के और पाव के टॉप वाले हिस्से को इस पर लगाकर सेट करें. एक कड़ाही गरम करें और  इस पाव को प्लेट पर लगाकर कड़ाही में बेक करें. गरमागरम क्रिस्पी चीजी पाव का मजा लें.

कैसे बनाएं क्रिस्पी चीज पाव | पिज्ज़ा बर्गर रेसिपी बनाने के ​लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com