गैस पर जमी महीनों की गंदगी चुटकियों में हो जाएगी दूर, शेफ पंकज ने शेयर किया आसान ट्रिक

गैस पर जमा जिद्दी चिकनाई और जमी हुई गंदगी को निकालना आपके लिए भी मुश्किल टास्क है तो मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने किचन की सफाई से जुड़े कुछ टिप्स और ट्रिक्स शेयर किया है, जो हर गृहणी के काम आएंगे.

गैस पर जमी महीनों की गंदगी चुटकियों में हो जाएगी दूर, शेफ पंकज ने शेयर किया आसान ट्रिक

गैस बर्नर पर जमा गंदगी चुटकियों में होंगी साफ.

खाना बनाते वक्त कई बार चीजें गैस पर गिर जाती हैं, इससे गैस ओवन काफी गंदा हो जाता है और धीरे-धीरे इस पर जमी गंदगी जिद्दी बन जाती है, जिसे निकालना आसान नहीं होता. गैस पर जमीं चिकनाई को निकालना भी काफी मुश्किल होता है. इस जिद्दी चिकनाई और जमी हुई गंदगी को निकालना आपके लिए भी मुश्किल टास्क है तो मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने किचन की सफाई से जुड़े कुछ टिप्स और ट्रिक्स शेयर किया है, जो हर गृहणी के काम आएंगे.

मशहूर शेफ पंकज भदौरिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से गैस ओवन के बर्नर को साफ करने की ट्रिक बताई है. शेफ पंकज ने एक वीडियो शेयर करते हुए बेकिंग सोडा और विनेगर से गैस बर्नर साफ करने की ट्रिक बताई है.

यहां देखें वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गैस बर्नर साफ करने का उपाय

  • गैस बर्नर पर जमीं गंदगी और चिकनाई को साफ करने के लिए एक कटोरी में बेकिंग सोडा डालें. अब इस बेकिंग सोडा में विनेगर डालें और इसका पेस्ट बनाकर तैयार कर लें.
  • इस पेस्ट को गैस बर्नर के चारों तरफ डाल कर फैला दें. बेकिंग सोडा और विनेगर के पेस्ट को बर्नर पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें.
  • अब एक स्क्रब पैड से इसे रगड़ें और फिर कुछ समय के लिए छोड़ दें.
  • अब गीले कपड़े या मैजिक वाइब से रगड़ कर पोछ लें. आपके गैस का बर्नर चमचमा उठेगा और इस पर जमीं गंदगी पूरी तरह से निकल जाएगी.
  • शेफ पंकज की इस टिप्स के साथ आप भी अपने गैस बर्नर को साफ कर सकते हैं, तो इसे जरूर ट्राई कर देखें.