Honey Chill Chicken: कुछ मीठा और तीखा खाने का है मन तो ट्राई करें हनी चिली चिकन रेसिपी

Honey Chill Chicken Recipe: क्या इंडो-चाइनीज खाने के बारे में सोचकर ही आपकी नींद उड़ जाती है? आखिर अट्रैक्टिव नूडल्स, क्रिस्पी आलू, शेजवान पनीर या गरमा गरम मोमोज का विरोध कौन कर सकता है?!

Honey Chill Chicken:  कुछ मीठा और तीखा खाने का है मन तो ट्राई करें हनी चिली चिकन रेसिपी

Honey Chill Chicken: इस टेस्टी डिश में नाम रखने के लिए ये कुछ सामान्य वस्तुएं हैं.

खास बातें

  • हनी चिली चिकन में शहद होता है.
  • हनी चिली चिकन एक टेस्टी रेसिपी है.
  • हनी चिली चिकन को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Honey Chill Chicken Recipe:   क्या इंडो-चाइनीज खाने के बारे में सोचकर ही आपकी नींद उड़ जाती है? आखिर अट्रैक्टिव नूडल्स, क्रिस्पी आलू, शेजवान पनीर या गरमा गरम मोमोज का विरोध कौन कर सकता है?! जबकि इस टेस्टी डिश में नाम रखने के लिए ये कुछ सामान्य वस्तुएं हैं, एक नॉनवेजिटेरिन डिश है जो कई लोगों के दिलों पर राज करती है. क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह क्या हो सकती है? अगर आपका मन अपने आप चिल्ली चिकन के बारे में सोचता है, तो आप निश्चित रूप से सही हैं! चिल्ली चिकन लंबे समय से हमारे पसंदीदा इंडो-चाइनीज डिश की लिस्ट में है. इस डिश में क्रंची फ्राई हुए चिकन के साथ एक तीखा स्वाद होता है जो हर बाइट में टेस्ट को ब्लास्ट कर देता है. हालांकि, अगर आपको लगता है कि मसाला आपके लिए संभालना थोड़ा अधिक है, तो यहां हम आपके लिए हनी चिली चिकन की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप भी खाना पसंद करेंगे.

जैसा कि नाम से पता चलता है, हनी चिली चिकन में शहद होता है जो इसे मीठा बनाता है और अत्यधिक मसालेदार को कम करता है, जिससे आपको अधिक हल्का टेस्ट मिलता है. इस डिश में, सोया सॉस, चिली सॉस, सिरका, हर्ब जैसे सॉस का उपयोग कुछ शहद के साथ किया जाता है जो कुछ ही समय में स्वाद को बढ़ा देता है. आप इस डिश को आसानी से घर पर बना सकते हैं और इसे कुछ टेस्टी नूडल्स के साथ सर्व कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं!

5rtu14vo

हनी चिली चिकन रेसिपीः (Honey Chilli Chicken Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के टुकड़ों को मैदा और मसालों के साथ कोट करें और कोर्नफ्लोर के बैटर में डुबोकर फ्राई के लिए रख दें. अब एक पैन में अदरक-लहसुन का पेस्ट, प्याज और शिमला मिर्च डालें. इसमें सोया सॉस, सिरका, चिली सॉस, टमाटर सॉस और शहद मिलाएं. फिर से मिलाएं. अब फ्राई हुए चिकन के टुकड़े डालें और सॉस के साथ मिलाएं. इसे धीमी से मीडियम आंच पर पांच मिनट तक पकने दें.

पक जाने के बाद इसे किसी बर्तन में निकाल कर तिल से गार्निश कर सर्व करें.

हनी चिली चिकन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
कितनी फायदेमंद है DASH Keto, क्‍या खाएं और क्‍या नहीं- स्मृति चतुर्वेदी आहार विशेषज्ञ
Better Sleep: अच्छी नींद के लिए सोने से पहले क्या न खाएं - न्यूट्रीशियनिस्ट स्मृति चतुर्वेदी
Navratri 2021 Vrat: नवरात्रि व्रत में दही खाने के अद्भुत फायदे
Vitamin B12: विटामिन बी12 के स्रोत क्‍या हैं, क्‍यों जरूरी है, ब्रेन हेल्‍थ कैसे करता है बूस्‍ट, जानें एक्‍सपर्ट से.....