विज्ञापन
Story ProgressBack

Viral Video: मोमोज का हेल्दी वर्जन इंटरनेट पर हुआ वायरल, जीभर के खाएं ये टेस्टी इंडियन Momos

हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में उत्तर प्रदेश में एक अलग तरह के मोमोज बनाते हुए दिखाया गया है और लोग इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Viral Video: मोमोज का हेल्दी वर्जन इंटरनेट पर हुआ वायरल, जीभर के खाएं ये टेस्टी इंडियन Momos
इस वीडियो को अब तक 4.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

शायद ही कोई ऐसा खाने का शौकीन होगा जिसे मोमोज खाना पसंद न हो. चाहे कॉलेज कैंटीन में दोस्तों के साथ बैठना हो, लंबी ड्राइव पर जाना हो या शाम को दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना हो, मोमोज हमेशा हमारे खाने के शौकीनों के बीच अपनी जगह बना लेते हैं. खाने के प्रयोगों के मौजूदा दौर में, हमने इस स्वादिष्ट व्यंजन के कई रूप देखे हैं. पाइन एप्पल मोमोज से लेकर मोमो पिज्जा और यहां तक ​​कि क्रेजी वायरल फायर मोमोज तक, कई तरह के फ्यूजन देखने को मिले हैं. अब, एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उत्तर प्रदेश की गलियों से इस फास्ट फूड का देसी फ्यूजन दिखाया गया है.

हेल्दी और टेस्टी खाने की तलाश मे हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें बिना ब्रेड वाला वायरल सैंडविच, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की रेसिपी

इस क्लिप में हम जो डिश देख रहे हैं उसे कई क्षेत्रों में फरे नाम से जाना जाता है. इसमें आटे के अंदर चना दाल से बनी फिलिंग की जाती है और फिर पकाया जाता है. इसकी शुरुआत मिक्सर जार में पहले से भिगोई हुई चना दाल डालने से होती है. फिर, जार में कुछ हरी मिर्च, जीरा, धनिया, मसाले और पानी डाला जाता है. मिश्रण बनाने के लिए सभी चीजों को अच्छी तरह से मिलाया जाता है. इसके बाद, गेहूँ का आटा लिया जाता है और छोटी-छोटी बॉल्स बनाई जाती हैं. बॉल्स को बेलने  के बाद, मिश्रण को अंदर भर दिया जाता है और उन्हें पकौड़ी का आकार देकर सील कर दिया जाता है. पकौड़ों को तड़के में पकाया जाता है और चटनी के साथ परोसा जाता है. नीचे पूरा वीडियो देखें:

कहने की जरूरत नहीं कि लोगों ने कमेंट में इस डिश का नाम लिखने में देर नहीं लगाई. एक यूजर ने लिखा, “इसको फरा कहते हैं हमारे गांव में” एक और ने जोड़ा, “लखनऊ में इसे फरा या भकोसे बोला जाता है. यह बहुत हेल्दी और स्वादिष्ट भी होता है” “बिहार में पीठा बोलते हैं,” एक कमेंट में लिखा था. एक व्यक्ति ने कहा, “मिर्जापुर में गोइठा बोलते हैं.”

क्या आपको मोमोज का यह हेल्दी वैरिएंट पसंद आया? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल का 4 स्टोरी वेडिंग केक देख ड्रूल करने लगेंगे आप, यहां देखें तस्वीरें
Viral Video: मोमोज का हेल्दी वर्जन इंटरनेट पर हुआ वायरल, जीभर के खाएं ये टेस्टी इंडियन Momos
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Next Article
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;