Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस पर बनाएं ये 7 क्विक और आसान स्नैक्स

Happy Independence Day 2022: हर कोई अपने-अपने तरीके से स्वतंत्रता दिवस मना कर रहा है. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह हमें गौरवशाली अतीत और स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले बहादुरों के बलिदान की याद दिलाता है.

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस पर बनाएं ये 7 क्विक और आसान स्नैक्स

खास बातें

  • हर कोई अपने-अपने तरीके से स्वतंत्रता दिवस मना कर रहा है.
  • नमकीन में इन स्नैक्स को करें ट्राई.
  • ट्राई कलर रेसिपी के साथ करें स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट.

Happy Independence Day 2022: हर कोई अपने-अपने तरीके से स्वतंत्रता दिवस मना कर रहा है. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह हमें गौरवशाली अतीत और स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले बहादुरों के बलिदान की याद दिलाता है. लोग कई कार्यक्रमों में शामिल होते हैं और स्वतंत्रता दिवस के संदेशों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. कुछ फ्रेंड्स और रिश्तेदारों के लिए एक हाउस पार्टी का प्लान बनाते हैं. और, यदि आप स्वतंत्रता दिवस पर कुछ नमकीन-योग्य स्नैक्स बनाना चाहते हैं और इसे एक सुखद अनुभव बनाना चाहते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए यहां एक लिस्ट दी गई है. एक्स्ट्रा लाभ यह है कि इन व्यंजनों को तैयार करने में आपको बहुत अधिक समय नहीं लगाना पड़ता है. सभी चीजें आसान-स्मूद हैं और तैयार होने में कम समय लेती हैं.

1) दही कबाब

ये स्वादिष्ट दही के कबाब अंदर से सॉफ्ट मुंह में पिघलते हैं और बाहर से क्रीस्पी होते हैं. बेस्ट पार्ट? घर पर आसानी से मिलने वाली कुछ चीजों से यह डिश सिर्फ पंद्रह मिनट में तैयार हो जाती है. 

Happy Independence Day 2022: इन 5 तिरंगे के रंग में रंगे व्यंजन को बना कर सेलिब्रेट करें आजादी का जश्न

9bdn9tjg

2) अचारी पनीर टिक्का

क्या आपको पनीर पसंद है? अगर हां, तो घर पर बनाएं यह सुपर स्वादिष्ट पनीर टिक्का. यह रेस्टोरेंट के बीच पॉपुलर है और मेन कोर्स शुरू करने से पहले एक आइडियल एपेटाइजर है. तो, इस व्यंजन के साथ, पनीर को थोड़े से तीखेपन और मसालों के साथ आनंद लें. इसके अलावा, आप स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेशन के लिए तिरंगा टिक्का रेसिपी का ऑप्शन चुन सकते हैं.

4pv9u24

3) तिरंगा ढोकला

यह गुजराती डिश इंडियन के बीच एक हिट है. स्वतंत्रता दिवस के लिए, इस रेसिपी के लिए सूजी के बैटर का उपयोग करें और तिरंगे लुक के लिए इसमें कुछ यूनिक तत्व मिलाएं. हम शर्त लगाते हैं कि आपको ढोकला का यह क्रिएटिव अंदाज़ पसंद आएगा और आप इसका भरपूर आनंद उठाएंगे.

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जरूर ट्राई करें ये रेसिपीज

h1seqrj

4) तवा ब्रेड रोल्स

कभी ब्रेड रोल के हेल्दी वर्जन की कोशिश की? जी हां, आइए हम आपको ब्रेड रोल के हेल्दी और टेस्टी वर्जन के बारे में बताते हैं. इस रेसिपी के लिए सबसे पहले मैश किए हुए आलू और मसालों से एक स्वादिष्ट स्टफिंग बना लें. इस मिश्रण से ब्रेड को भरें और पैन में ब्रेड रोल्स को फ्राई कर लें.

fgkl70ro

5) फिश पॉपकॉर्न

क्या आपके घर में फिश है? यदि हां, तो आप इस यूनिक फिश पॉपकॉर्न को ट्राई कर सकते हैं. फिश के पीस को कई मसालों के साथ अच्छी तरह से कोट करें. उसके बाद एग का बैटर, और ब्रेड क्रम्ब्स और फिर गोल्डन और क्रीस्पी होने तक फ्राई किया जाता है. यह एक आसानी से बनने वाली रेसिपी है जो निश्चित रूप से आपके टेस्ट बड को टैंटलाइज कर देगी.

6) चिकन रवा फ्राई

यदि आप आमतौर पर घर पर बनाए जाने वाले चिकन के रेगुलर व्यंजनों से ऊब चुके हैं तो यह आपकी पसंदीदा रेसिपी हो सकती है. आपको बस दही और अन्य मसालों के साथ एक अच्छा पेस्ट तैयार करना है और उसमें चिकन के टुकड़ों को मैरीनेट करना है. मैरीनेट किए हुए टुकड़ों को रवा से कोट करें और फ्राई एक स्वादिष्ट स्नैक तैयार है.
 

1tg3ubu8

7) ट्राई कलर उत्तपम 

स्वतंत्रता दिवस को तिरंगे के रंग के साथ मनाने से बेहतर क्या हो सकता है? एक हेल्दी मील के लिए, इस स्वादिष्ट उत्तपम को बनाएं. तीन रंग के लिए, आप चावल, धुली उड़द की दाल और मेथी के दानों को थोड़े से नमक के साथ बैटर में इस्तेमाल कर सकते हैं. तैयार करें यह स्वादिष्ट और सेहतमंद ब्रेकफास्ट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com