Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जरूर ट्राई करें ये रेसिपीज

Happy Independence Day 2022: भारत इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. सेलिब्रेशन की शुरुआत सुबह-सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ होती है, जिसमें लोग देशभक्ति के गीत गाते हैं, इसके बाद मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान होता है.

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जरूर ट्राई करें ये रेसिपीज

खास बातें

  • भारत इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है.
  • सेलिब्रेशन की शुरुआत सुबह-सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ होती है.
  • इन ट्राई कलर रेसिपी के साथ करें स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट.

Happy Independence Day 2022: भारत इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. सेलिब्रेशन की शुरुआत सुबह-सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ होती है, जिसमें लोग देशभक्ति के गीत गाते हैं, इसके बाद मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान होता है. लोग फ्रेंड्स और फैमिली के साथ देशभक्ति के कार्यक्रम या फिल्में देखकर भी दिन को मार्क करते हैं. चूंकि यह दिन अपनी कई संस्कृति के साथ-साथ देश की आजादी का जश्न मनाने के बारे में है, इसलिए इसे फूड के साथ मनाने से बेहतर क्या हो सकता है? चूंकि तिरंगा इसका केंद्र है, इस दिन तिरंगे-थीम वाले व्यंजन तैयार करने से बेहतर क्या हो सकता है? हमारे पास घर पर तैयार करने के लिए एक फुल कोर्स मील प्लान है. ये आसान, क्विक और सिम्पल रेसिपी हैं.

स्टार्टर

1. ट्राई कलर डिमसम-

गरमा गरम डिमसम खाने के लिए एकदम परफेक्ट स्टार्टर है. इन उत्तर-पूर्वी डिलाइट ने लगभग पूरे देश को स्ट्रोम से घेर लिया है. स्टफिंग के लिए, आप या तो मीट या वेजिटेबल का उपयोग कर सकते हैं. सामग्री में पालक, गाजर और आटे से बने ट्राई कलर के आटे में सील कर दें. 

Workout Diet: जिम या डेली वर्कआउट करने वालों को कौन से फल खाने चाहिए, जानिए

Tricolor Dimsums

2.  कॉटेज चीज़

हम सब एक पनीर डिश चाहते हैं, है ना? इन चीज़ डिश के साथ स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करें. मीठे, चटपटे और तीखे, ट्राई कलर में, इस रेसिपी को तुरंत सेव करें. 

Tricolor Cottage Cheese Skewers

मेन कोर्स-

1. ट्राई कलर बेजिटेबल-

एक बाउल क्रंची वेजी तैयार करें, जो आंखों के लिए जीवंत होने के साथ-साथ टेस्ट बड के लिए स्वादिष्ट हो. आपको बस पत्ता गोभी, शिमला मिर्च और गाजर चाहिए.

2. ट्राई कलर पुलाव

क्या आप जानना चाहते हैं कि तिरंगे का पुलाव कैसे बनाया जाता है? वैसे, आपको अपने पुलाव को केसर और हरा रंग देने के लिए टमाटर और पालक की प्यूरी की आवश्यकता होगी. 

Coconut Water सेहत ही नहीं बल्कि Skin के लिए भी बेहद फायदेमंद, त्वचा पर नहीं होते हैं कील मुंहासे

Tiranga Pulao

डिज़र्ट

1. ट्राई कलर पेस्ट्री

स्वीट के बिना मील अधूरा है, है ना? इस आसान मटर रेसिपी को फॉलो करते हुए, एक स्वादिष्ट ट्राई कलर की पेस्ट्री बेक करें.

Tiranga Pastry

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com