हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, मोतियों की तरह चमकने लगेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Skin Care Tips: हल्दी और ग्लिसरीन स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि चेहरे पर ग्लिसरीन और हल्दी लगाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं. 

हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, मोतियों की तरह चमकने लगेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

हल्दी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है.

Glowing Skin Home Remedies: अक्सर लोग सुंदर दिखने के लिए बाजारों में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट्स और पार्लर जाने से परहेज नहीं करते हैं. वो अपनी स्किन को निखारने के लिए कई चीजों को अपनी स्किन पर लगाते हैं. लेकिन कई बार इन प्रोडक्ट्स में पाया जाने वाले केमिकल स्किन को फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान पहुंचा देता है. जिसके चलते स्किन क्लियर और ग्लोइंग दिखने की जगह और खराब दिखने लग सकती है. कई बार ये केमिकल्स स्किन पर रेडनेस और इचिंग की वजह भी बन सकते हैं. ऐसे में कई लोग घरेलु नुस्खों की तरफ ज्यादा रूझान ले रहे हैं. हम आपको बता दें कि हल्दी और ग्लिसरीन स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि चेहरे पर ग्लिसरीन और हल्दी लगाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं. 

मोटी तोंद हो जाएगी अंदर, बस रात को भिगोकर सुबह कर लें इस चीज का सेवन, कमर भी हो जाएगी पतली

स्किन के लिए हल्दी और ग्लिसरीन के फायदे

  1. हल्दी और ग्लिसरीन दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है. इसको लगाने से बेजान और ड्राई स्किन की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है.
  2. जिन लोगों को फोड़े फुंसियों की समस्या होती है उनके लिए भी हल्दी और ग्लिसरीन को लगाना फायदेमंद हो सकता है. हल्दी के अंदर एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो स्किन को संक्रमण और बैक्टीरिया से बचाने में मदद कर सकते हैं. 
  3. दाग धब्बों को दूर करने में भी हल्दी और ग्लिसरीन आपकी मदद कर सकती है. इनमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट गुण स्किन को फ्री रेडिकल से बचाने और टैनिंग को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

Glowing Skin Diet: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये ईजी डाइट प्लान, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी पिगमेंटेशन की समस्या

हल्दी और ग्लिसरीन कैसे लगाएं 

इसे लगाने के लिए एक कटोरी में ग्लिसरीन लें और उसमें चुटकीभर हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को पेस पर  10 से 15 मिनट के लिए लगाएं और उसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें. 
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)