Popular Bread in World: रोटी से लेकर बटर गार्लिक नान और अमृतसरी कुलचा तक, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ब्रेड में शामिल हैं ये फ्लैटब्रेड...

50 Popular Bread in World: फूड और ट्रेवल गाइड टेस्ट एटलस ने दुनिया भर में कुकिंग कुलिनरी की बेस्ट ब्रेड को मान्यता देते हुए एक और लिस्ट जारी की - इस बार दुनिया की सबसे अच्छी ब्रेड के लिए.

Popular Bread in World: रोटी से लेकर बटर गार्लिक नान और अमृतसरी कुलचा तक, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ब्रेड में शामिल हैं ये फ्लैटब्रेड...

Popular Bread in World: बटर गार्लिक नान को लिस्ट में तीसरा स्थान मिला.

Popular Bread in World: दुनिया भर में ब्रेड एक स्टेपल फूड है. ब्रेड कई प्रकार की हो सकती हैं - खमीरयुक्त, अखमीरी, सादी या भरवां. और लगभग हर प्रकार का टेस्ट बढ़िया होता है, खासकर जब सही डिशेज के साथ पेयर किया जाए. ब्रेड की वेर्सटिलिटी, हर देश में पाई जाने वाली अनगिनत वैराइटी में उपलब्ध है. अकेले भारत में, आप कई साइज, टैक्सचर और फ्लेवर वाली ब्रेड की एक बड़ी रेंज पा सकते हैं. रोटी से लेकर नान तक, हमें अपनी ब्रेड बहुत पसंद है और ऐसा लगता है कि दुनिया भी उनकी सराहना करती है. 

फूड और ट्रेवल गाइड टेस्ट एटलस ने दुनिया भर में कुकिंग कुलिनरी की बेस्ट ब्रेड को मान्यता देते हुए एक और लिस्ट जारी की - इस बार दुनिया की सबसे अच्छी ब्रेड के लिए. उल्लेखनीय बात यह है कि कई देशों की 50 ब्रेड की लिस्ट में पांच इंडियन ब्रेड को शामिल किया गया है. 

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी कब है, जानें पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और भोग रेसिपी

बटर गार्लिक नान को लिस्ट में तीसरा स्थान मिला. दिलचस्प बात यह है कि बटर गार्लिक नान को पहले भी टेस्ट एटलस द्वारा दुनिया के 50 बेस्ट फ्लैटब्रेड में चुना गया था. इसे दूसरे स्थान पर सबसे ऊपर रखा गया था. गार्लिक के फ्लेवर और बटर के साथ स्वादिष्ट नान निस्संदेह हमारे द्वारा खाई गई सबसे टेस्टी ब्रेड में से एक है. यहां तक ​​कि प्लेन नान को भी लिस्ट में 8वें स्थान पर शामिल किया गया था, जिसे पिछली लिस्ट में चौथी सबसे अच्छी फ्लैटब्रेड का नाम दिया गया था. 

Darbari Dal Recipe: रेगुलर दाल खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें शाही दरबारी दाल, स्वाद ही नहीं पोषण से भी है भरपूर

परांठे ने भी दोनों लिस्ट में जगह बनाई और हमें आश्चर्य नहीं हुआ. यह आवश्यक ब्रेकफास्ट का प्लेवर चखने वाले किसी भी व्यक्ति को इंप्रेस कर सकता है. अपने हार्टली और संतुष्टिदायक फुलफिलिंग टेस्ट के साथ अमृतसरी कुल्चा को लिस्ट में होना ही था. और, हमारी रेगुलर रोटी - रोजमर्रा के इंडियन डाइट को अमृतसरी कुलचे के ठीक नीचे 27वें स्थान पर रखा गया था.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)