Energy Giving Foods: एनर्जी की कमी करते हैं महसूस तो रोज खाएं ये चीजें

Energy Boosting Foods: शरीर को फुर्तीला रखने के लिए एनर्जी का होना जरूरी है. एनर्जी की कमी को दूर करने के लिए हम अपनी डाइट में कई तरह की चीजों को शामिल कर सकते हैं.

Energy Giving Foods: एनर्जी की कमी करते हैं महसूस तो रोज खाएं ये चीजें

Energy Giving Foods: डाइट में इन चीजों को शामिल कर एनर्जी की कमी को पूरा किया जा सकता है.

खास बातें

  • कई ऐसी चीजों आती हैं जो एनर्जी से भरपूर होती हैं.
  • कॉफी को एनर्जी का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • शकरकंद को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

Energy Boosting Foods In Hindi: शरीर को फिट और सेहतमंद रखने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर डाइट का सेवन जरूरी है. शरीर को फुर्तीला रखने के लिए एनर्जी का होना जरूरी है. एनर्जी (Energy Foods) की कमी को दूर करने के लिए हम अपनी डाइट में कई तरह की चीजों को शामिल कर सकते हैं. असल में कई ऐसी चीजों आती हैं जो एनर्जी से भरपूर होती हैं. एनर्जी की कमी के चलते शरीर में कमजोरी, आलस, किसी भी काम में मन न लगना आदि समस्याएं होने लगती हैं. अगर आप भी काम करते समय जल्दी थक जाते हैं और कमजोरी, एनर्जी की कमी को महसूस करते हैं. तो डाइट में इन चीजों को शामिल कर एनर्जी की कमी को पूरा किया जा सकता है.

 

एनर्जी को बढ़ाने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिलः

1. केला-

केला एक ऐसा फल है जिसे सबसे ज्यादा खाया और पसंद किया जाता है. केले को एनर्जी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. अगर आप एनर्जी की कमी महसूस करते हैं तो केले को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

weakness in older men

केले को एनर्जी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. Photo Credit: iStock

2. ब्राउन राइस-

ब्राउन राइस में कई तरह के पोषक तत्वों के अलावा एनर्जी भरपूर पाई जाती है. अगर आपको चावल खाना पसंद तो आप रेगुलर चावल की जगह ब्राउन चावल को डाइट में शामिल कर एनर्जी की कमी को दूर कर सकते हैं.

3. शकरकंद-

शकरकंद को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. शकरकंद में पाए जाने वाले पोषक तत्व एनर्जी की कमी को दूर करने में मदद कर सकते हैं.

4. कॉफी-

कॉफी सबसे ज्यादा पी जाने वाली ड्रिंक में से एक है. कॉफी को एनर्जी का अच्छा सोर्स माना जाता है. कॉफी के सेवन से थकान, नींद और एनर्जी की कमी को दूर कर सकते हैं.

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
डिनर में झटपट कैसे बनाएं टेस्टी गार्लिक चिकन-यहां देखें रेसिपी
Uric Acid: यूरिक एसिड की है समस्या तो भूलकर भी न खाएं ये चीजें
Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां
Aloo Mooli Ki Sabzi: सर्दी खत्म होने से पहले पंजाबी स्टाइल आलू मूली की सब्जी जरूर करें ट्राई