Egg Wrap: रात की बच गई है रोटी तो ऐसे बनाएं स्वादिष्ट एग रैप, यहां देखें रेसिपी

Egg Wrap with Leftover Roti: हर घर में खाना बचना एक बहुत ही कॉमन सी चीज है. अगर आप भी अपनी बची हुई रोटियों से कुछ स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो ट्राई करें एग रैप रेसिपी.

Egg Wrap: रात की बच गई है रोटी तो ऐसे बनाएं स्वादिष्ट एग रैप, यहां देखें रेसिपी

Egg Wrap Recipe: बची हुई रोटी से कैसे बनाएं एग रैप रेसिपी.

खास बातें

  • एग रैप एक स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • बची हुई रोटी से बनाएं स्वादिष्ट रेसिपी.
  • रात की बची रोटी से ऐसे बनाएं एग रैप.

दुनिया भर में हर घर में बचा हुआ खाना एक आम बात है. लेकिन आप इसके साथ क्या करते हैं, यह बहुत दिलचस्प बात है, खासकर जब से पिछले कुछ वर्षों से बचे हुए फूड के साथ खाना पकाने का चलन रहा है. क्या आप सहमत नहीं होंगे? वास्तव में, जब से महामारी ने दुनिया को बुरी तरह प्रभावित किया है, तब से लोग टिकाऊ और जीरो वेस्ट फूड कुकिंग के प्रति अधिक जागरूक हो गए हैं. इंटरनेट पर मात्र सर्च करने से आपके पिछले फूड के एक्स्ट्रा चावल, रोटी, सब्जी, दाल, पास्ता आदि से बने व्यंजनों की एक रेंज सामने आ जाएगी. फिर, निःसंदेह, आपके पास अपने व्यंजनों के साथ क्रिएटिव होने की गुंजाइश है.
हमने हाल ही में एक ऐसी रेसिपी वीडियो देखी, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया, एक हफ्ते में आठ मिलियन से अधिक बार देखा गया और 95 हजार लाइक्स मिले. यह एक सरल और स्वादिष्ट एग रैप है, जो बची हुई रोटी से बनाया जाता है. रेसिपी वीडियो को कंटेंट क्रिएटर पुनम पाटिल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल 'दक्रेजीइंडियनशेफ' पर शेयर किया है.
ये भी पढ़ें: Chyawanprash Benefits: सर्दियों में बीमारियों की भूल जाएं चिंता, घर पर तैयार करें इम्यूनिटी बूस्टर च्यवनप्राश, नोट करें आसान रेसिपी

एग रैप रेसिपी वीडियो यहां देखें- Watch The Recipe Video For Egg Wrap Here:

ये भी पढ़ें: Ragi Cheela For Breakfast: न्यूट्रिएंट्स से भरपूर है रागी चीला, नाश्ते में शामिल कर वजन को भी कर सकते हैं कंट्रोल

बची हुई रोटी के साथ एग रैप की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी- Step-By-Step Recipe Of Egg Wrap With Leftover Roti:

डिश बनाने के लिए आपको रोटी, बटर, एग, प्याज, शिमला मिर्च, नमक, मेयोनेज़, टमाटर सॉस, कटा हुआ खीरा और लाल मिर्च पाउडर चाहिए.
1. एक पैन में थोड़ा बटर गर्म करें.
2. इसमें रोटी को फ्राई करें.
3. रोटी पर एक अंडा फोड़कर अच्छी तरह फेंट लें.
4. इसमें थोड़ा नमक और बटर डालकर अच्छे से पकाएं.
5. रोटी पर थोड़ा मेयोनेज़ और टमाटर सॉस फैलाएं.
6. खीरा, प्याज, नमक, लाल मिर्च पाउडर और केचप का मिश्रण तैयार करें.
7. इसे रैप के लिए भराई के रूप में डालें और रोल करें.
इतना ही. आपके पास गर्म और स्वादिष्ट एग रैप खाने के लिए तैयार है.
क्या आप यह रेसिपी ट्राई करना चाहेंगे? हमें बताएं कि आप अपनी बची हुई रोटी या परांठे का उपयोग कैसे करना पसंद करते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)