हाल के दिनों में फूड डिलीवरी एप्लीकेशन का उपयोग काफी बढ़ गया है. चूंकि हमारा जीवन तेज़-तर्रार हो गया है, यह एक सुविधाजनक ऑप्शन के रूप में काम करता है और समय बचाने में मदद करता है. हालांकि, प्राप्त फूड की क्वालिटी को लेकर भी एक मुद्दा बढ़ रहा है. पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब लोगों ने रेस्टोरेंट से ऑर्डर किए गए व्यंजनों में कीड़े मिलने की शिकायत की है. ऐसी ही एक और घटना सामने आई है और इसने फूड सर्विस इंडस्ट्री को लेकर चिंता पैदा कर दी है. हाल ही में, बेंगलुरु की एक निवासी ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर जाकर कॉकरोच के बारे में शिकायत की, जो उसे ज़ोमैटो से ऑर्डर किए गए फूड में मिला था. फूड डिलीवरी कंपनी ने पोस्ट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी.
ये भी पढ़ें: Most Searched Food in 2023: मिलेट्स से लेकर मोमोज तक, साल 2023 में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में रहे ये फूड्स लोगों ने जमकर किया सर्च...
हर्षिता नाम की एक्स यूजर ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है. क्लिप में, हम चिकन फ्राइड राइस से भरा एक बाउल देख सकते हैं जिसके अंदर एक छोटा सा मरा हुआ कॉकरोच है. उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "मैंने रेस्टोरेंट 'टपरी बाय द कॉर्नर' से ज़ोमैटो से चिकन फ्राइड राइस का ऑर्डर किया था. मुझे अपने खाने में कॉकरोच मिला. मैं अपने ऑर्डर से बिल्कुल निराश हूं! यह पूरी तरह से अस्वीकार्य और अनहाइजीन है. हमें इसकी आवश्यकता है." एक क्वीक समाधान. #Zomato #FoodSafety". यहां पोस्ट देखें:
@deepigoyal @jagograhakjago @zomato
— Harshitha (@Harshit99115881) December 12, 2023
I orderd chicken fried rice in zomato from restaurent "TAPRI BY THE CORNER". I got cockroach in my food.
Absolutely disgusted with my order! This is completely unacceptable and unhygienic. Need an immediate resolution. #Zomato #FoodSafety" pic.twitter.com/f0JEqpKNSJ
ज़ोमैटो ने शिकायत का संज्ञान लिया और वायरल ट्वीट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी. "यह वास्तव में अप्रत्याशित है, हर्षिता. हम समझ सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे होंगे. क्या आप कृपया एक पर्सनल मैसेज के द्वारा अपने रजिस्टर कान्टेक्ट नंबर या ऑर्डर आईडी के साथ हमारी मदद कर सकती हैं ताकि हम इस पर तुरंत गौर कर सकें?" ज़ोमैटो ने लिखा. नज़र यहां डालेंः
That's really unexpected, Harshitha. We can understand how you must be feeling :( Could you please help us with your registered contact number/ Order ID via a private message so that we can look into this immediately? https://t.co/e0YlFnEOoY
— zomato care (@zomatocare) December 12, 2023
अभी कुछ दिन पहले हैदराबाद के एक निवासी के साथ ऐसी ही घटना घटी थी. उन्होंने जोमैटो के द्वारा ऑर्डर की गई बिरयानी के बारे में रेडिट पर साझा किया, लेकिन वहां उन्हें एक मरा हुआ कॉकरोच मिला. पोस्ट में दावा किया गया है कि बिरयानी कोटि के ग्रैंड होटल नामक रेस्टोरेंट की थी. इस पर जनता की ओर से कई कमेंट आए और उन्होंने उस व्यक्ति को शिकायत दर्ज करने के लिए प्रोत्साहित किया.
ये भी पढ़ें: Lavash Bread: कैसे बनाई जाती है ब्रेड? यहां देखें लवाश ब्रेड बनाने का ट्रेडिशनल वीडियो
क्या आपको कभी ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते समय ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा है? हमें नीचे कमेंट में बताएं.
(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं