Dahi Sandwich: क्विक और टेस्टी नाश्ते की है तलाश तो ट्राई करें दही सैंडविच

Dahi Sandwich For Breakfast: जब ब्रेकफास्ट की बात आती है, तो बहुत सी चीजें हैं जो आप जल्दी से बना सकते हैं. हालांकि, हर रोज उपमा, पोहा, पराठा और चाय-ब्रेड के साथ, दोहराए जाने वाले फ्लेवर हमारे टेस्ट के लिए उबाऊ हो सकते हैं.

Dahi Sandwich: क्विक और टेस्टी नाश्ते की है तलाश तो ट्राई करें दही सैंडविच

Dahi Sandwich: हर रोज उपमा, पोहा, पराठा और चाय-ब्रेड खाना ऊबाउ हो सकता है.

खास बातें

  • दही सैंडविच एक क्विक ब्रेकफास्ट है.
  • दही सैंडविच एक टेस्टी रेसिपी है.
  • दही सैंडविच एक हेल्दी रेसिपी है.

Dahi Sandwich For Breakfast:  जब ब्रेकफास्ट की बात आती है, तो बहुत सी चीजें हैं जो आप जल्दी से बना सकते हैं. हालांकि, हर रोज उपमा, पोहा, पराठा और चाय-ब्रेड के साथ, दोहराए जाने वाले फ्लेवर हमारे टेस्ट के लिए उबाऊ हो सकते हैं. लेकिन सुबह के समय हमारे हाथों में सीमित समय के साथ, अक्सर यही एकमात्र रेसिपीज होती हैं जो हमारे दिमाग में आती हैं. तो, अपना मेनू बदलने के लिए और आपको एक नई टेस्टी और हेल्दी रेसिपी देने के लिए, यहां हम आपके लिए 10 मिनट का क्विक दही सैंडविच लेकर आए हैं! यह सैंडविच अपने नाम से अजीब लग सकता है, लेकिन हम पर भरोसा करें, इस रेसिपी का कम्फर्ट टेस्ट एक बेहतरीन ब्रेकफास्ट बनाता है. इस रेसिपी में, आपको बस अपनी पसंदीदा सब्जियों को काटना है, उन्हें दही और मसालों के साथ मिलाना है और तवे पर ब्रेड के साथ पकाना है! आसान लगता है, है ना?

दही के स्वास्थ्य लाभ: (Health Benefits Of Curd)

दही उन फूड्स में से एक है जो हमेशा हमारी सोल को शांत करता है और एक कम्फर्टिंग टेस्ट देता है. इस सामग्री के कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं, उनको यहां देखेंः 

  • दही एक शानदार प्रोबायोटिक फूड है, एक ऐसी सामग्री है जिसमें लाइव बैक्टीरिया होते हैं. ये अच्छे बैक्टीरिया गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल गतिविधि को बढ़ाने, सूजन, पाचन तंत्र को और पेट की ख़राबी को शांत करने में मदद करते हैं. 
  • दही की लाइव एक्टिव कल्चर रोग पैदा करने वाले बैक्टिरिया से लड़ती हैं और आपकी आंत और आंतों की सुरक्षा करती हैं. रिसर्च में, दही की सात-औंस का सेवन इम्यूनिटी बढ़ाने में उतना ही कारगर पाया गया.
  • यह आपको कैल्शियम और विटामिन बी12 प्रदान कर सकता है. दही फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और अन्य ट्रेस मिनरल्स का भी एक रिच सोर्स है.
  • इस सामग्री में मौजूद कैल्शियम इसे हड्डियों और पूरे स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा बनता है.

तो, इस सामग्री के इतने सारे लाभों के साथ, आइए देखें कि पौष्टिक दही सैंडविच कैसे बनाया जाता है.

glqlfh98

दही सैंडविच बनाने की रेसिपीः (Dahi Sandwich Recipe)

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें थोडा़ सा दही मिलाएं. इसमें कटा हुआ खीरा, टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज डालें. - अब इसमें लाल मिर्च, चाट मसाला, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें. फिर तैयार मिश्रण को ब्रेड के दो टुकड़ों के बीच में रख दें. इसे दोनों तरफ से फ्राई करें और इन्जॉय करें. दही

सैंडविच की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
क्या आपने चांदनी चौक में मिलने वाले इन भरवां गोल गप्पों का स्वाद चखा, यहां देखें वीडियो
Aloo Momo: मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक आलू मोमोज रेसिपी
Moong Dal Chips: टी टाइम के लिए परफेक्ट स्नैक है मूंग दाल चिप्स
Oatmeal For Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते में करें दलिया का सेवन