Cooker Wali Coffee: कॉफी तो आपने बहुत पी होगी, लेकिन क्या कभी पी है कुकर वाली कॉफी, देखें वीडियो

Cooker Wali Coffee: क्या आपने कभी पी है प्रेशर कुकर वाली कॉफी. इस वायरल वीडियो को अभी तक 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

Cooker Wali Coffee: कॉफी तो आपने बहुत पी होगी, लेकिन क्या कभी पी है कुकर वाली कॉफी, देखें वीडियो

Cooker Wali Coffee: वीडियो को 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

हममें से अधिकांश लोगों के लिए कॉफी एक कप ड्रिंक नहीं है. इसमें कम्फर्टिंग अरोमा है, पहला घूंट आपको झकझोर कर जगा देता है, और एक ब्राइटर डे का प्रोमिस करता है. सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने के बहुत सारे तरीके हैं. आप ड्रिप कॉफ़ी मेकर के साथ क्लासिक बन सकते हैं, या फ़्रेंच प्रेस के साथ सब कुछ बेहतर कर सकते हैं. यदि आपको और चाहिए, तो क्विक कैफीन किक के लिए एस्प्रेसो मौजूद है. और अरे, एक अच्छे पुराने उल्लास का आनंद कौन भूल सकता है? कुछ को यह स्ट्रॉन्ग पसंद है, कुछ को यह क्रीमी पसंद है, और अन्य इसे सभी प्रकार के फ्लेवर से भरपूर पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी प्रेशर कुकर में बनी कॉफी पी है? इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में एक स्ट्रीट वेंडर को प्रेशर कुकर में बनी कॉफी बेचते हुए दिखाया गया है.
ये भी पढ़ें: Biggest Burger: 1, 2 किलो नहीं 100 किलो के विशाल बर्गर को देख हैरान हुए लोग, देखे पोस्ट

वीडियो में, हम एक बुजुर्ग वेंडर को देख सकते हैं, जिसने बड़ी चतुराई से अपनी साइकिल को एक मोबाइल कॉफी शॉप में बदल दिया है. साइकिल के एक तरफ एक स्टील की बाल्टी लटकी हुई है जिसके अंदर एक जग है. दूसरी तरफ, हम स्टोव के ऊपर एक प्रेशर कुकर देख सकते हैं. यह कोई सिंपल कुकर नहीं है. इस यूनिक कुकर में एक लॉन्ग मेटल पाइप है जिसमें एक गोल नॉब लगा हुआ है. वेंडर सभी आवश्यक सामग्री - दूध, कॉफी पाउडर और चीनी - को जग में रखकर कॉफी बनाने का प्रोसेस शुरू करता है. फिर, वह जग को प्रेशर कुकर के पास रखता है और उससे जुड़े पाइप को जग के अंदर डालता है. जैसे ही वह घुंडी को ढीला करता है, कुकर के भीतर का दबाव जग में स्थानांतरित हो जाता है, जिससे बुलबुले जैसा इफेक्ट पैदा होता है. जब शराब बनाना पूरा हो जाता है, तो वह कॉफी को डिस्पोजेबल गिलासों में डाल देता है. यहां देखें वीडियो:

ये भी पढ़ें: Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा ने न्यूयॉर्क से यूनिक स्नैक की तस्वीर की साझा, तो यूजर से मिले ऐसे कमेंट...

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "क्या आपने कुकर वाली कॉफी कभी पी है? [क्या आपने कभी कुकर कॉफी ट्राई की है?]" शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और कई कमेंट मिली हैं. एक यूजर ने लिखा, ''मैंने अपने बचपन की सभी शादियों में इससे कॉफी पी है.'' एक अन्य कमेंट में कहा गया, "इस टैकनीक का उपयोग 1950 से 1990 के दशक तक भारतीय घरों में भाईचारे के रूप में किया जाता था, इसलिए यह कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस पीढ़ी के लिए यह एक नई चीज़ है," एक व्यक्ति ने लिखा, "यूनिक लाइफ हैक, ड्रिंक को गर्म करने के लिए वे स्टारबक्स में यही करते हैं."

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट में हमें बताएं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)