Chinese Cheela: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं चाइनीज चीला

Chinese Cheela For Breakfast: एक सवाल जो हमें हर सुबह परेशान करता है वह यह है कि नाश्ते में क्या बनाया जाए? हमारे पास उपमा, पोहा, ब्रेड और बटर के ऑप्शन हैं, लेकिन हर दिन एक ही डिश खाना उबाऊ हो सकता है. इसलिए स्वाद का ट्विस्ट देते हुए, ये चीनी चीला बनाएं जो आपके परिवार के बीच हिट होगा.

Chinese Cheela: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं चाइनीज चीला

Chinese Cheela: हम में से ज्यादातर लोगों ने मूंग दाल का चीला या बेसन का चीला खाया होगा.

खास बातें

  • चीला एक पॉपुलर इंडियन डिश है.
  • चिले को कई तरह से बनाया जा सकता है.
  • चाइनीज चीला रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Chinese Cheela For Breakfast:  एक सवाल जो हमें हर सुबह परेशान करता है वह यह है कि नाश्ते में क्या बनाया जाए? हमारे पास उपमा, पोहा, ब्रेड और बटर के ऑप्शन हैं, लेकिन हर दिन एक ही डिश खाना उबाऊ हो सकता है. और जब हम काम की मीटिंग या क्लास से घिरे होते हैं, तो हम बस अपनी भूख से निपटने के लिए कुछ क्विक करना चाहते हैं. तो, अगर आप भी कुछ क्विक और इजी बनाने की सोच रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए चीला की एक परफेक्ट रेसिपी है. चीले में कैलोरी कम होती है, पोषण अधिक होता है और आप इसमें कई प्रकार के बदलाव कर सकते हैं. हम में से ज्यादातर लोगों ने मूंग दाल का चीला या बेसन का चीला खाया होगा, लेकिन स्वाद का ट्विस्ट देते हुए, ये चीनी चीला बनाएं जो आपके परिवार के बीच हिट होगा.

कुछ नया खोजते हुए, हमें फूड व्लॉगर 'समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा' की यह चाइनीज चीला रेसिपी मिली. यह रेसिपी उन दिनों के लिए एकदम सही है जब आप एक नए तरह का स्वाद चाहते हैं, और यह आपके बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा.

iau8bpmg

कुछ क्विक और इजी बनाने की सोच रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए चीला की एक परफेक्ट रेसिपी है.

यहां जानें चाइनीज चीला की रेसिपीः (Here Is The Recipe Of Chinese Cheela)

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले एक ब्लेंडर में बेसन, चावल का आटा, सूजी, दही, हल्दी पाउडर, स्वादानुसार नमक और थोड़ा सा पानी डालें, इन्हें आपस में मिला लें.

स्टफिंग के लिए एक पैन में थोड़ा सा तेल, लहसुन और अदरक डालें, इसे थोड़ा पका लें और फिर इसमें कटा हुआ प्याज, टमाटर, गाजर, शिमला मिर्च और पत्ता गोभी डालें, सब्जियां नरम होने के बाद, कुछ रेड चिली फ्लेक्स, सोया सॉस, हरी मिर्च की चटनी, टमाटर केचप और स्वादानुसार नमक डालें.

फिर एक अलग तवे पर बेसन का थोड़ा सा घोल डालकर चीला बना लें, इसे दोनों तरफ से पकाएं और चीले में अपनी फिलिंग डालें, इसके ऊपर थोडा़ पनीर डालें और आपका चाइनीज चीला तैयार है!

यहां देखें चाइनीज चीला रेसिपी वीडियोः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Weight Loss Breakfast: मोटापा कम करने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये तीन रेसिपी
Pineapple Benefits And Side Effects: अनानास खाने के फायदे और नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Benefits Of Sonth: ऐसे करें सोंठ को डाइट में शामिल मिलेंगे 6 जबरदस्त फायदे
French Fries Trick: फ्रेंच फ्राइज़ खाना है पसंद तो इस आसान ट्रिक से आसानी से बनाएं क्रिस्पी और लंबे फ्राइज़