विज्ञापन
Story ProgressBack

मक्खन, गुलाब और फिर लगाया गया तड़का इसके बाद तैयार हुई अमृतसरी स्पेशल चाय, क्या आपको करना है ट्राई

अमृतसरी तड़के वाली चाय किसी भी दूसरी किस्म की चाय से अलग है जिसे आपने पहले कभी नहीं चखा होगा. यह चाय नॉर्मल चाय में मक्खन जैसा तड़का लगाती है, जो इसे काफी अनोखा बनाती है.

Read Time: 3 mins
मक्खन, गुलाब और फिर लगाया गया तड़का इसके बाद तैयार हुई अमृतसरी स्पेशल चाय, क्या आपको करना है ट्राई
अमृतसरी तड़के वाली चाय आपको इंप्रेस जरूर करेगी.

चाय लवर्स के लिए, एक कप गरमागरम चाय की चुस्की लेने से बेहतर कोई फील नहीं होता है. चाहे सुबह हो या शाम, इसे पीने का एक अलग ही मजा होता है जो एक अलग सुकून देता है. ये खुशी और दुख के हर समय में हमारी पार्टनर होती है और हम इसके बिना एक दिन भी रहने की सोच भी नहीं सकते हैं. फिर वो चाहे अदरक की चाय हो, दालचीनी की चाय या कोई और चाय के अनगिनत ऑप्शन मौजूद रहते हैं. हालाँकि, क्या आपने कभी तड़के वाली चाय ट्राई की है? ठीक है, अब हम जानते हैं कि यह अजीब लग सकता है, लेकिन तड़के वाली चाय भी मिलती है. अगर आप एक सच्चे टी लवर हैं और इसे ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां एक चाय की रेसिपी है जो आपको हैरान कर देगी और वो है अमृतसरी तड़के वाली चाय.

अमृतसरी तड़के वाली चाय को इतना अनोखा क्या बनाता है?

अमृतसरी तड़के वाली चाय आपके इसके पहले जितनी भी चाय पी होंगी उससे अलग है. इस चाय में मक्खन का तड़का लगता है, जो इसे काफी अनोखा बनाता है. इसमें गुलाब की पंखुड़ियाँ भी शामिल हैं, जो इसे एक अलग स्वाद देती हैं. मक्खन और गुलाब की पंखुड़ियों का मिश्रण जादू की तरह काम करता है. इसके अलावा, मक्खन के तड़के में पिसा हुआ मेवा भी होता है, जो चाय को अखरोट जैसा स्वाद देता है. यह चाय आपकी रेगुलर चाय से अलग होती है. जब आपके मेहमान अगली बार आपके घर आएँ, तो उन्हें यह चाय परोसें और हमें यकीन है कि वे इससे प्रभावित होंगे.

डिलीवरी ड्राइवर का स्वीट नोट हुआ वायरल, अपनी ड्रिम वेडिंग के लिए ऐसे जुटाया फंड

अमृतसरी तड़के वाली चाय रेसिपी | अमृतसरी तड़के वाली चाय कैसे बनाएं

इस खास चाय की रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @globalvegproject पर शेयर की गई है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में बटर क्यूब्स डालें. जब वो पिघलने लगें, तो बादाम, काजू और काली मिर्च का दरदरा पिसा हुआ पाउडर डालें. चाय के लिए आपका तड़का तैयार है! अब दूसरे पैन में पानी, दूध और गुलाब की पंखुड़ियाँ डालें. इसे उबलने दें, फिर इसमें चाय की पत्तियों के साथ पिसी हुई इलायची डालें. इस रेसिपी में कोई स्वीटनर शामिल नहीं है, लेकिन आप चाहें तो चीनी या गुड़ मिला सकते हैं. इसे उबलने दें, फिर इसे बटर तड़का वाले पैन में डालें. इसे अच्छे से चलाएँ और एक या दो मिनट तक उबालें. हो जाने के बाद, इसे चाय के मग में डालें और इसका आनंद लें! आपकी अमृतसरी तड़के वाली चाय तैयार है.

यहां देखें रेसिपी का डीटेल वीडियो:

अगली शाम की चाय के लिए यह अनोखी चाय बनाइए और अपनी फैमिली के साथ इसका आनंद लीजिए. हमें कमेंट में बताइए कि उन्हें इसका स्वाद कैसा लगा.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कॉमेडियन सुमुखी सुरेश ने बताया कि आखिर उन्होंने Vegetarian रहना क्यों चुना, यहां देखें रिलेटेबल वीडियो
मक्खन, गुलाब और फिर लगाया गया तड़का इसके बाद तैयार हुई अमृतसरी स्पेशल चाय, क्या आपको करना है ट्राई
जैतून के तेल का उपयोग कर कैसे बनाएं Caramel, यहां देखें वायरल वीडियो
Next Article
जैतून के तेल का उपयोग कर कैसे बनाएं Caramel, यहां देखें वायरल वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;