विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2024

How To Eat Bread: ब्रेड को खाने से पहले जानें ये यूजफुल हैक, नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर लेवल...

How to Eat Bread: अक्सर हम अपनी दिनचर्या में चाय के साथ ब्रेड को शामिल करते हैं, लेकिन इसमें ज्यादा कार्बोहाइड्रेट होने की वजह से ये डायबिटीज पेशेंट के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

How To Eat Bread: ब्रेड को खाने से पहले जानें ये यूजफुल हैक, नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर लेवल...
Bread Khane Ka Tarika: ब्रेड खाने का सही तरीका.

Freeze Your Bread Like This: बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने दिन की शुरुआत चाय ब्रेड के साथ करते हैं, लेकिन ये उन लोगों के लिए नुकसानदायक है जिन्हें डायबिटीज है. ऐसे में क्या करना है आइए जानते हैं. अगर आपको ब्रेड खाना पसंद है और आप चाहते हैं कि इसे खाने से आपको किसी तरह का नुकसान न हो तो इसके लिए सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर कर एक हैक बताया है, जो आपके लिए बहुत काम का हो सकता है. इस वीडियो में उन्होंने ब्रेड को खाने का सही तरीका बताया है, जिससे आपका ब्लड शुगर लेवल बिल्कुल नहीं बढ़ेगा. 

ब्रेड को किस तरह खाएं- (How to Consume Bread)

पूजा मखीजा ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि कैसे सफेद ब्रेड में पाया जाने वाला हाई GI कार्बोहाइड्रेट हमारे शुगर लेवल को बढ़ा सकता है. इससे बचने के लिए सबसे पहले ब्रेड को ठंडा करें. एक रिसर्च में बताया गया है कि अगर आप अपने ब्रेड को फ्रीज कर देते हैं तो ये स्टार्च को प्रतिरोधी स्टार्च में बदल सकते हैं. प्रतिरोधी स्टार्च वह होता है जिसे आपका शरीर ब्रेकडाउन नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें- Lohri Special Recipe: लोहड़ी पर घर में बनाएं ये 5 पारंपरिक व्यंजन, त्योहार ...

अगर आप ब्रेड को फ्रिज करते हैं और फिर उसका सेवन करते हैं तो यह आपकी आंत के लिए फायदेमंद है, क्योंकि ये आपकी बॉडी में ब्लड शुगर लेवल को बढ़ने से रोकता और आपकी बॉडी में अच्छे बग्स को बढ़ाता है. सबसे पहले एक ब्रेड के स्लाइस को लेकर उसे फ्रीज करें और फिर उसे टोस्ट करें. इस तरह अगर आप ब्रेड को फ्रिज करते हैं तो यह आपके ब्लड शुगर से 39% स्टार्च को कम कर सकता है.

कौन है पूजा मखीजा-? (Who Is The Pooja Makhija) 
पूजा मखीजा एक मशहूर न्यूट्रिशनिस्ट हैं जो अपने सोशल मीडिया पर अक्सर इसी तरह के यूजफुल वीडियो शेयर करती हैं, उनके इंस्टाग्राम पर 398 हजार फॉलोअर्स हैं. जैसे ही उन्होंने यह वीडियो शेयर किया इसे अब तक 140 हजार व्यूज मिल चुके हैं.

Chemical Hair Straightener & Cancer Risk (in Hindi) | क्या बाल स्ट्रेट कराने से कैंसर होता है?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमेशा थकान और कमजोरी जैसा होता है महसूस, तो इस चीज की हो सकती है कमी, यहां जानें इसे दूर करने के उपाय
How To Eat Bread: ब्रेड को खाने से पहले जानें ये यूजफुल हैक, नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर लेवल...
Krishna Janmashtami Bhog Recipe: कान्हा के जन्मदिन पर उन्हें लगाएं घर पर बने माखन का भोग, कम मलाई से यूं निकालें ढेर सारा मक्खन
Next Article
Krishna Janmashtami Bhog Recipe: कान्हा के जन्मदिन पर उन्हें लगाएं घर पर बने माखन का भोग, कम मलाई से यूं निकालें ढेर सारा मक्खन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com