Egg Breakfast: सिर्फ 20 मिनट में नाश्ते के लिए बनाएं भरवां शिमला मिर्च आमलेट

Bharwan Omelette For Breakfast: जब न्यूट्रिएंट्स ब्रेकफास्ट करने की बात आती है, तो हमारे पास चूज करने के लिए कई रेसिपीज होती हैं. चाहे वह टेस्टी चुकंदर का पराठा हो, सलाद की कटोरी, या सब्जी से भरे टोस्ट जितना आसान कुछ भी हो, इन सभी चीजों को बनाना आसान है.

Egg Breakfast: सिर्फ 20 मिनट में नाश्ते के लिए बनाएं भरवां शिमला मिर्च आमलेट

Egg Breakfast: अंडे का उपयोग हम लगभग किसी भी रूप में कर सकते हैं.

खास बातें

  • भरवां शिमला मिर्च आमलेट एक टेस्टी रेसिपी है.
  • भरवां शिमला मिर्च आमलेट को नाश्ते में बना सकते हैं.
  • भरवां शिमला मिर्च आमलेट को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Bharwan Omelette For Breakfast:  जब न्यूट्रिएंट्स ब्रेकफास्ट करने की बात आती है, तो हमारे पास चूज करने के लिए कई रेसिपीज होती हैं. चाहे वह टेस्टी चुकंदर का पराठा हो, सलाद की कटोरी, या सब्जी से भरे टोस्ट जितना आसान कुछ भी हो, इन सभी चीजों को बनाना आसान है. लेकिन, मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि अंडा एक ऐसी चीज है जो न्यूट्रिएंट्स और वर्सटाइल के मामले में अन्य सभी चीजों में सबसे ऊपर है. अंडे का उपयोग हम लगभग किसी भी रूप में कर सकते हैं और अपनी पसंद का कुछ भी बना सकते हैं. नॉनवेजिटेरियन न केवल अपनी डाइट में अंडे को शामिल करते हैं, बल्कि पिछले कुछ सालों में कई शाकाहारी भी इसके स्वास्थ्य लाभों के कारण इसकी ओर बढ़ रहे हैं. जबकि कई ब्रेकफास्ट के एग रेसिपीज हैं, सबसे पॉपुलर एक निस्संदेह आमलेट है. यह आसान और क्विक है और आप आमलेट बनाने के लिए लगभग कुछ भी डाल सकते हैं. हालांकि, अगर आप रेगुलर आमलेट को एक एक्साइटिंग ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक भरवां शिमला मिर्च आमलेट रेसिपी लेकर आए हैं.

अब हम जानते हैं कि शिमला मिर्च का आमलेट बहुत सादा लगता है, लेकिन हमारे पास जो रेसिपी है वह निश्चित रूप से आपको इस 'एग-सेलेंट' रेसिपी से हैरान कर देगी. हमने इस आमलेट को शिमला मिर्च के अंदर ही बनाकर इसमें एक ट्विस्ट दिया है. यह डिश उन रेसिपीज में से एक है, जब आप एक्सपेरिमेंट करने के मूड में हों और अपनी फैमिली को कुछ यूनिक बना के आश्चर्यचकित करना चाहते हों! तो, अगर इसने आपका ध्यान खींचा, तो आइए जानें कि इसे कैसे बनाया जाता है! रेसिपी नीचे पढ़ेंः

यहां जानें कैसे बनाएं भरवां शिमला मिर्च आमलेट | Here's How To Make Bharwan Capsicum Omelette Recipe:

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें एक अंडा फोड़ें. फिर कटे हुए प्याज और टमाटर को नमक, काली मिर्च और लाल मिर्च के साथ डालें. इसे ठीक से फेंट लें. एक शिमला मिर्च लें, उसके ऊपर से निकाल दें. बीज निकाल कर अंदर से साफ कर लें. शिमला मिर्च में अंडे का मिक्स्चर डालें, उसके ऊपर थोड़ा सा चीज़ डालें और पकने तक बेक करें. एक बार जब यह हो जाए, तो सर्व करें और अपनी फैमिली के साथ आनंद लें!

भरवां शिमला मिर्च आमलेट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chana Garlic Fry: क्विक हेल्दी स्नैक की तलाश है तो ट्राई करें यह ढाबा-स्टाइल चना गार्लिक फ्राई
Chicken Roast: मसालेदार और स्वादिष्ट डिनर के लिए बनाएं केरल स्टाइल चिकन रोस्ट
Diet Chart For Weight Loss: जानें मोटापा कम करने के लिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कैसा हो डाइट चार्ट
Sore Throat: गले की खराश को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय