विज्ञापन

भाग्यश्री की छोले करी रेसिपी बहुत ही स्वादिष्ट है, आप भी नोट कर लीजिए एक रेसिपी, जानने के लिए देखें वीडियो

भाग्यश्री ने अपने ऑनलाइन फैंस के साथ स्वादिष्ट छोले की रेसिपी शेयर की है. उन्होंने यह भी बताया कि यह पोषक तत्वों से भरपूर है.

भाग्यश्री की छोले करी रेसिपी बहुत ही स्वादिष्ट है, आप भी नोट कर लीजिए एक रेसिपी, जानने के लिए देखें वीडियो
भाग्यश्री अपनी फूड डायरी फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं.

भाग्यश्री की कुकिंग स्टोरीज देखकर हम सबके मुंह में पानी आ जाता है. एक बार फिर से वो कुछ ऐसा ही कर रही हैं जिसे देखकर न सिर्फ हमारे मुंह में पानी आ जाएगा बल्कि आप खुद को इसे खाने से रोक भी नहीं पाएंगे. भाग्यश्री अपने फैंस के लिए एक और टेस्टी और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आई हैं. क्या आप सोच सकते हैं कि वो क्या है? खैर, यह कुछ और नहीं बल्कि मसालेदार छोले की सब्जी है. भाग्यश्री की छोले की रेसिपी मुख्य रूप से वेजिटेरियन्स के लिए है, जिन्हें अपनी डाइट में प्रोटीन शामिल करने में संघर्ष करना पड़ता है. "मंगलवार टिप्स विद बी" पर, भाग्यश्री ने छोले बनाने की पूरी प्रोसेस को दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया. उनका दावा है कि वह पोषक तत्वों से भरपूर यह व्यंजन हर हफ्ते कम से कम एक बार बनाती हैं. इसको बनाने के लिए, छोले को रात भर पानी में भिगोना चाहिए. अगले दिन, छोले को चाय के पानी में रखें और पूरी चीज़ को कुकर में रख दें. 5-6 सीटी आने तक पकाएँ.

चीन में शाकाहारी खाने का भी जलवा, जानिए टॉप 5 चाइनीज वेज फूड रेसिपीज जिन्हें खाकर जीभ, पेट और दिल कह उठेंगे- वाह!

एक अलग पैन में, बहुत सारा तेल डाला जाता है, उसके बाद हींग-जीरा पेस्ट डाला जाता है. खुशबूदार स्वाद देने के लिए एक तेज पत्ता डाला जाता है. खाने के शौकीनों, थोड़ा और समय दें, स्वादिष्ट छोले जल्दी ही परोसे जाएँगे. अदरक-लहसुन का पेस्ट, प्याज के टुकड़े और प्याज का पेस्ट पैन में डाला जाता है. उसके बाद कटी हुई हरी मिर्च और कटा हुआ हरा प्याज डाला जाता है. मसाले के शौकीन इकट्ठा होते हैं क्योंकि इसके बाद लाल मिर्च और छोले का मसाला डाला जाता है. मिश्रण में थोड़ी मात्रा में पानी डाला जाता है और 2 सीटी बजने के बाद, स्वादिष्ट छोले बनकर तैयार हो जाते हैं. ऊपर से धनिया डालकर गार्निश करें. टेस्टी छोले बनकर तैयार हैं.

भाग्यश्री की छोले की रेसिपी पर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने कमेंट किए.

एक यूजर ने कमेंट किया, “मुझे केवल घर का बना खाना पसंद है. यह बहुत ही साफ-सुथरा और हेल्दी होता है. आपने इसे ठीक से पकाया है.”

एक दूसरे यूजर ने बताया, “अधिकांश लोग सफ़ेद चना का उपयोग करते हैं, लेकिन यह चना आपको ज्यादा मिनरल्स देता है क्योंकि यह पूरी तरह से इंडिया का है.” 

एक खाने के शौकीन ने सुझाव दिया, “कसूरी मेथी भी ड़ाल सकते हैं.” 

एक शख्स ने तारीफ की, “यह बहुत स्वादिष्ट और हेल्दी दिखता है.” 
 

Gut Health: क्या है Gut Health, पाचन को कैसे बनाएं मजबूत, क्यों जरूरी हैं Probiotics| Tips to Improve Gut Health

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
भाग्यश्री की छोले करी रेसिपी बहुत ही स्वादिष्ट है, आप भी नोट कर लीजिए एक रेसिपी, जानने के लिए देखें वीडियो
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Next Article
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com