भाग्यश्री ने फैंस के साथ शेयर की अपने मां के हाथों से बने स्पेशल गूंडे के अचार की रेसिपी, यहां देखें

Bhagyashree Food Diary: वीडियो में भाग्यश्री की मां को उबले हुए गम बेरीज में मसाले का मिश्रण भरते हुए देखा जा सकता है. क्लिप की शुरुआत यह कहते हुए होती है, "मम्मी की गर्मियों की खासियत, गुंडे का अचार."

भाग्यश्री ने फैंस के साथ शेयर की अपने मां के हाथों से बने स्पेशल गूंडे के अचार की रेसिपी, यहां देखें

भाग्यश्री ने शेयर की अपनी मां की स्पेशल रेसिपी.

चाहे सिंपल दाल चावल हो या भरवां परांठा, बस एक चम्मच अचार दिन के किसी भी समय के खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए काफी होता है. भारत में अचार, पाक विरासत का एक आंतरिक हिस्सा है. और सबसे अच्छी बात यह है कि अचार की रेसिपी का कोई अंत नहीं है. हर परिवार में अचार बनाने का अपना अनोखा तरीका होता है जो पीढ़ियों से चला आ रहा है. भाग्यश्री ने एक हालिया अचार की रेसिपी शेयर की है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी मां का "गुंडे का अचार" बनाते हुए एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में भाग्यश्री की मां को उबले हुए गम बेरीज में मसाले का मिश्रण भरते हुए देखा जा सकता है. क्लिप की शुरुआत यह कहते हुए होती है, "मम्मी की गर्मियों की खासियत, गुंडे का अचार." आगे, भाग्यश्री अपनी मां से उन सभी सामग्रियों के बारे में पूछती है जो उन्होंने मसाले के मिश्रण में डाली हैं. उसकी माँ जवाब देती है कि उसने स्वाद के लिए हींग, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, मेथी, चने की दाल, कलौंजी और नमक मिलाया है. एक बार जब वह सभी उबले हुए गम बेरीज को मसाले के मिश्रण से भर देती है, तो वह इसे एक जार में जमा करती है और फिर इसके ऊपर गर्म तेल डालती है. वोइला! आपका गुंडे का अचार तैयार है.

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि ये कोई पहली बार नही है जब भाग्यश्री ने अपने घर में बनी कोई रेसिपी शेयर की है.  कुछ समय पहले भाग्यश्री ने अपने फैंस को पत्तागोभी खाने के फायदों के बारे में बताया था. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ एक हेल्दी सलाद और टेस्टी गोभी से होने वाले फायदे बताते हुए वीडियो और स्टोरी शेयर की है. बात करे उनकी स्टोरी में शेयर किए गए सलाद की तो इसमें आम, कटा हुआ प्याज, कुछ चेरी टमाटर, क्रश्ड पापड़ और कुछ पनीर के टुकड़े, ताजा धनिये की पत्तियों से सजाया गया है. पूरी स्टोरी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

आलू सब्जी है या अनाज? आखिर इस पर क्यों मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)