Best Green Tea: चाय प्रेमियों के लिए एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर ये 4 बेहतरीन ग्रीन टी ऑप्शन, यहां जानें!

Best Green Tea: ग्रीन टी हमारे मन और शरीर को शांत करने के साथ दिन के किसी भी समय हमें अंदर से रिफ्रेश करने के लिए जानी जाती है. यह हमें पूरे दिन एनर्जी देने का काम करती है.

Best Green Tea: चाय प्रेमियों के लिए एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर ये 4 बेहतरीन ग्रीन टी ऑप्शन, यहां जानें!

ग्रीन टी में एंटीऑक्सिडेंट के गुण पाए जाते हैं.

खास बातें

  • ग्रीन टी में एंटीऑक्सिडेंट के गुण पाए जाते हैं.
  • ग्रीन को वजन कंट्रोल करने के लिए भी अच्छा माना जाता है.
  • ग्रीन टी आपको एनर्जी देने का काम करती है.

Best Green Tea: ग्रीन टी इतनी पॉपुलर है कि इसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. यह हमारे मन और शरीर को शांत करने के साथ दिन के किसी भी समय हमें अंदर से रिफ्रेश करने के लिए जानी जाती है. यह हमें पूरे दिन एनर्जी देने का काम करती है. कैमेलिया सिनेंसिस की पत्तियों से निकाली गई, ग्रीन टी की पत्तियां किसी भी ऑक्सीकरण प्रक्रिया से नहीं गुजरती हैं. और ये अधिकतम एंटीऑक्सिडेंट और पॉलीफेनोल्स को बनाए रखने का प्रबंधन करती हैं. रिजल्ट के अनुसार यह, हमारे ड्रिंक को हेल्थ के लिए और अधिक हेल्दी बनाता है. ग्रीन टी की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे आप ठंडा और गर्म दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.  

 

इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम मार्केट से ग्रीन टी के बहुत से ऑप्शन से गुजरे और आपके पेंट्री के लिए कुछ ग्रीन के ऑप्शन चुनकर लाए हैं.  

हेल्दी रहने के लिए अपनाएं ये 4 ग्रीन टी के ऑप्शनः 

1. मसालेदार अश्वगंधा  ग्रीन टीः

मसालेदार अश्वगंधा ग्रीन टी के बॉक्स में केयर द्वारा इसमें अदरक, काली मिर्च, सेंधा नमक, हींग और बहुत सी जड़ी-बूटियों और मसालों का एक शानदार मिश्रण शामिल है. आपको बस इतना करना है कि एक गर्म पानी के कप में ग्रीन टी के बैग्स को डूबोकर रखना है. और उसके बाद इस्तेमाल करना है. 

Indigestion: बदहजमी और खट्टी डकार से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

2. लिप्टन हनी लेमन ग्रीन टी बैग्सः

यदि आप में से कोई भी अपने ग्रीन टी के कप में शहद और नींबू को मिलाना पसंद करते हैं, तो यह प्रोड्क्ट सिर्फ आपके लिए है! लिप्टन आपके लिए एक ग्रीन टी का विकल्प लाया है. जिसमें नींबू और शहद की अच्छाई शामिल है. यह न केवल आपके काम को आसान बना देगा, बल्कि आपको दिन में किसी भी समय पलक झपकने या नींद आने में मदद कर सकता है.

डाबर ग्रीन टी बैग्सः 

इस ग्रीन टी के पैक में 25 बैग्स आते हैं. इसमें तुलसी, काली मिर्च, दालचीनी, किशमिश और अदरक जैसे मसाले शामिल हैं. इस डाबर वैदिक सुरक्षा ग्रीन टी के साथ, आप अपने दिन की शुरूआत कर सकते हैं. जो आपको दिन भर ऊर्जा से पूर्ण रखने का काम कर सकता है. 

ग्लेनबर्ग हर्बल ग्रीन टीः 

ग्रीन टी का एक दूसरा सबसे अच्छा ऑप्शन, ग्लेनबर्ग का यह प्रोड्क्ट है. जिसमें चमेली, तुलसी, मोरिंगा इत्यादि का एक सुगंधित स्वाद है, जो इस ग्रीन टी को बहुत अधिक मात्रा में हेल्दी और टेस्टी बना देता है. ग्रीन टी का ये एक कप आपको और अधिक मदद कर सकता है.
 
 फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Navratri 2020 Diet: नवरात्रि व्रत के दौरान हेल्दी रहने के लिए क्या, कब और कैसी डाइट का सेवन करना चाहिए? यहां जानें

Navratri 2020 Vrat Recipes: नवरात्रि में व्रत के लिए आलू से बनाएं ये 5 तरह के स्वादिष्ट व्यंजन

Garlic For Hypertension: हार्ट और बीपी को मैनेज रखने के लिए इन 6 तरीकों से करें लहसुन का इस्तेमाल!

Best Navratri Vrat Recipes: नवरात्रि 2020 में क्या खाएं और क्या नहीं? यहां हैं स्वाद और सेहत से भरी 6 फलाहार रेसिपी

Diabetes Diet: ये पांच प्री-लंच स्नैक आइडिया आपका ब्लड शुगर कंट्रोल करने में करेंगे मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com