विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2023

Ananya Panday ने खाई सर्दियों के मौसम में पसंद की जाने वाली सबसे खास डिश- Pics Inside

Ananya Pandey: अनन्या पांडे ने खुद को दी एक अच्छी ट्रीट, उनका खाना देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी.

Ananya Panday ने खाई सर्दियों के मौसम में पसंद की जाने वाली सबसे खास डिश- Pics Inside
अनन्या पांडे ने लिए सर्दियों के मजे, डाइटिंग छोड़ खाई ये मिठाई.

Ananya Pandey: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे आज के टाइम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. अब लोग उनको चंकी पांडे की बेटी के नाम के अलावा उनके खुद के नाम से भी जानने लगे हैं. हाल ही में अनन्या को खो गए हम कहां और ड्रीम गर्ल 2 जैसी फिल्मों में देखा गया था. अनन्या के फिगर को देखकर एक बात तो साफ है कि वो कितनी फिटनेस फ्रीक हैं, ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि खुद को इतना फिट रखने के लिए अनन्या कितनी डाइटिंग और मीठे से तो बिल्कुल दूर रहती होंगी. लेकिन इस बार अनन्या खुद को ऐसा करने से नहीं रोक पाई. उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल से कुछ समय निकालकर बेहतरीन खाना खाया.क्या आप जानते हैं कि उसकी थाली में क्या आया? आइए हम आपको एक हिंट देते हैं.यह सर्दियों का एक लोकप्रिय व्यंजन है जिसे इस मौसम में आने वाली गाजर से बनाया जाता है.जी हां, हम बात कर रहे हैं गाजर के हलवे की.अनन्या ने गाजर के हलवे से भरे बाउल की तस्वीर शेयर की है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा "मैं (दिल का इमोजी) तुम," और एक गाजर का इमोजी जोड़ा. आइए देखते हैं-

मसाबा गु्प्ता ने लिए फ्राइड चिकन के मजे, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी- Pics Inside

vh9q2qig

वास्तव में, इस ठंड के मौसम में गरमा गरम हलवे से ज्यादा स्वादिष्ट और आनंद से भर देने के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं है. क्या आपको भी यह स्वादिष्ट मिठाई पसंद है? खैर, सर्दियों में पसंद की जाने वाली इस मिठाई के अलावा, आज हम आपको यहां पर बताएंगे 5 ऐसे हलवे, जिनका आप इस मौसम में अपने परिवार के साथ आनंद ले सकते हैं.

Shilpa Shetty ने शेयर किया फिटनेस वीडियो, Perfect Body Shape चाहिए तो करें ये एक्सरसाइज

1. सूजी का हलवा

इस हलवे को किसी प्रकार के विशेष परिचय की आवश्यकता नहीं है. हम में से ज्यादातर लोग सूजी के हलवे को पूड़ी या चने के साथ खाकर बड़े हुए हैं, खासकर नवरात्रि जैसे त्योहारों के समय रवे का हलवा प्रसाद में जरूर रखा जाता है. यह झटपट, बनाने में आसान है और खाने में बेहद टेस्टी होता है. इसे घर पर बनाएं और इसके ऊपर कुछ सूखे मेवे डाल कर इसे गार्निश करें और इसका मजा लें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. मूंग दाल का हलवा

मुंह में पानी लाने वाले मूंग दाल का हलवा खाने के लिए हम सभी सर्दी के मौसम का इंतजार करते हैं. इलायची, बादाम और देसी घी के स्वाद से भरपूर, यह व्यंजन सर्दियों के लिए एकदम सही मिठाई है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. दूधी का हलवा

यह हलवा काफी पौष्टिक होता है क्योंकि इसे लौकी, दूध और सूखे मेवों से बनाया जाता है. आमतौर पर कई लोग इस सब्जी को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन एक बार आपको यह हलवा जरूर टेस्ट करना चाहिए. हमें यकीन है कि आपको इस हलवे को खाने के बाद लौकी से प्यार हो जाएगा. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. बादाम का हलवा

बादाम से बनने वाला यह लाजवाब हलवा सिर्फ 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. इसके लिए आपको बादाम को गर्म पानी में उबालना है और उनका छिलका उतार देना है. इन सभी को पीसकर दरदरा पेस्ट बना लें और इसे घी के साथ सुनहरा भूरा होने तक भूनने के बाद इसमें शक्कर मिला लें.रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. कद्दू का हलवा

अगर आप रेगुलर हलवे से बोर हो गए हैं तो इस बार कुछ अलग ट्राई करिए. इस बार आप मीठे में कद्दू के हलवे को आजमाएँ. इसे बनाने के लिए आपको कद्दू, दालचीनी, पानी, चीनी, मक्खन, किशमिश, नारियल और बादाम चाहिए. कद्दू को कस कर उसे घी में फ्राई करना हैं और इसमें सारे मेवे मिलाने हैं बस ये आसान सा और खाने में बेहद स्वादिष्ट हलवा बनकर तैयार है. कद्दू की बात करें तो इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपको सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. 
यह भी पढ़ें: कद्दू खाने के 7 जबरदस्त फायदे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 7 समस्याओं में औषधी से कम नहीं है आंवले का सेवन, जानें किसे खाना चाहिए
Ananya Panday ने खाई सर्दियों के मौसम में पसंद की जाने वाली सबसे खास डिश- Pics Inside
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;