विज्ञापन
Story ProgressBack

पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, तिलक नगर पर बेचता है एग रोल, लोग बोले "असली हीरो"

बच्चे ने बताया कि उसके घर में सिर्फ वो और उसकी 14 साल की बहन है. तिलक नगर में वो रोल की शॉप लगाता है और घर का गुजारा करता है.

Read Time: 3 mins
पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, तिलक नगर पर बेचता है एग रोल, लोग बोले "असली हीरो"
क्लिप की शुरुआत में लड़के को चिकन एग रोल बनाते दिखाया गया है.

इंटरनेट आज के समय में ऐसे कई वीडियोज से भरा हुआ है जिसको देखकर कही न कही लोग इमोशनल हो जाते हैं और ऐसे वीडियों कुछ लोगों को प्रेरणा भी देते हैं. हमने हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो देखा जिसे एक फूड व्लॉगर ने शेयर किया था, जिसमें एक 10 साल के लड़के को दिखाया गया है, जिसने अपने पिता को खो दिया है, और उसकी माँ ने उसे छोड़ दिया है. अब वो अपना और अपनी 14 साल की बहन का गुजारा चलाने के लिए दिल्ली के तिलक नगर में चिकन रोल स्टॉल चलाता है. क्लिप की शुरुआत में लड़के को चिकन अंडे रोल के लिए फ्लैटब्रेड तैयार करते हुए दिखाया गया है. व्लॉगर उससे पूछता है कि उसे ये बनाना किसने सिखाया, जिस पर छोटा लड़का जवाब देता है कि उसने यह अपने पिता से सीखा है. जब व्लॉगर आगे पूछता है, "पापा नहीं आते दुकान पे" तो लड़के ने बताया, "पापा की डेथ हो गई है.

ये भी पढ़ें: बिना 1 रुपए खर्च किए तेजी से घटेगा वजन, बाहर निकला पेट होगा अंदर, विराट कोहली के न्यूट्रिशनिस्ट ने दी फ्री डाइट टिप्स

एक बार जब फ्लैटब्रेड तैयार हो जाता है, तो जसप्रीत रोल को इकट्ठा करना शुरू कर देता है. उसने यह भी बताया कि घर पर केवल वो और उसकी 14 साल की बहन रहते हैं. उनकी मां पंजाब में रहती हैं, क्योंकि उनके पिता के निधन के बाद वह यहां नहीं रहना चाहती थी. रोल के ऊपर अंडा फैलाने के बाद, वह पहले से पके हुए चिकन के पीस, हरी चटनी, कटा हुआ प्याज और मेयोनेज डालता है. जसप्रीत आगे बताता है कि वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ इस स्टॉल को भी संभालता है.

कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने जसप्रीत पर प्यार जताया और उसकी तारीफ भी की है. एक कमेंट में लिखा था, "भाई के पिता ने एक सच्चे योद्धा को जन्म दिया." एक दूसरे यूजर ने कहा, "इस असली दुनिया में असली हीरो." “इतना बहादुर छोटा लड़का,” दूसरे ने लिखा. कुछ लोगों ने उनके स्टॉल पर जाकर जसप्रीत की मदद करने का इरादा जाहिर किया, एक यूजर ने कहा, "मैं उनसे मिलूंगा और मदद करने की कोशिश करूंगा. इनके साथ-साथ, अनगिनत यूजर्स ने उन्हें "असली हीरो" कहा.

इस वीडियो के बारे में आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमारे साथ साझा करें!

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Litchi Farming:बिहार के बाद यूपी में भी होगी लीची की बहार, जान लीजिए लीची की खेती करने के आसान तरीके
पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, तिलक नगर पर बेचता है एग रोल, लोग बोले "असली हीरो"
इन 8 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है चेरी का सेवन, जानें किसे खाना चाहिए Cherry
Next Article
इन 8 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है चेरी का सेवन, जानें किसे खाना चाहिए Cherry
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;