विज्ञापन
This Article is From Dec 08, 2023

शादी के एक महीने पहले शुरू कीजिए इन 5 चीजों का सेवन, चेहरे पर आएगा निखार, कुदरती चमक देख नहीं हटेंगी आपसे नजरें

Skin Care Tips: एक अच्छी डाइट चेहरे पर कुदरती चमक पाने में मदद करती है ताकि आप अपने जीवन के सबसे बड़े सपने वाले दिन चमक सकें.

शादी के एक महीने पहले शुरू कीजिए इन 5 चीजों का सेवन, चेहरे पर आएगा निखार, कुदरती चमक देख नहीं हटेंगी आपसे नजरें
हेल्दी डाइट के साथ अपनी शादी के लिए तैयार हो जाएं.

Bridal Glow Routine: जैसे-जैसे शादी का दिन नजदीक आता है, हर दुल्हन ग्लोइंग स्किन का सपना देखती है. मेकअप एक अलग चीज है, लेकिन रिअल ग्लो चेहरे पर नेचुरल चमक एक अलग बात है. चमकदार स्किन कैसे बनाएं ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपनी प्लेट में क्या डालते हैं. जैसे ही आप अपनी शादी के दिन की तैयारी करते हैं, याद रखें कि चमकदार त्वचा पाना सिर्फ इस बारे में नहीं है कि आप फेस पर क्या लगाते हैं, बल्कि आप अपने शरीर को किस चीज से पोषण देते हैं ये भी जरूरी है. एक अच्छी डाइट आपको ग्लोइंग स्किन पाने में मदद कर सकती है.

अपनी शादी से पहले स्किन को कैसे साफ करें?

न्यूट्रिशनिस्ट स्टेफनी हेफ्लिन ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'ब्राइड.न्यूट्रिशनिस्ट' पर आपकी शादी से पहले उस दुल्हन की चमक पाने के लिए सबसे अच्छे फूड्स को शेयर किया. क्या आप अपनी स्किन को नेचुरल तरीके से बदलने के लिए तैयार हैं? नीचे ऐसे ही कुछ फूड्स की लिस्ट है.

यहां दुल्हन की चमक के लिए शादी से पहले खाएं ये फूड्स | foods before marriage for bridal glow

1. पालक

पालक, पत्तेदार सब्जियों का सुपरहीरो, आपकी थाली में जरूर होना चाहिए. आयरन के साथ-साथ विटामिन ए और सी से भरपूर पालक आपकी त्वचा को फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है, जिससे स्किन हेल्दी और चमकदार रहती है. चाहे सलाद हो, स्मूदी हो या साइड में भूना हुआ पालक आपके लिए साफ और चमकदार स्किन पाने का मंत्र है.

2. केल

एंटीऑक्सिडेंट और मिनरल्स से भरपूर केल रिजनरेशन और रिपेयर को बढ़ावा देता है, जिससे यह आपकी स्किन सॉफ्ट बनी रहे. इसे अपने सलाद में डालें, स्मूदी में मिलाएं या केल चिप्स को बेक करें.

3. साल्मन

यह स्किनकेयर का सुपरस्टार है. ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर यह फिश आपकी स्किन को अंदर से पोषण देती है. ओमेगा-3 स्किन को कोमल और झुर्रियों से मुक्त रखने में मदद करता है. साल्मन को ग्रिल करें, बेक करें या पका लें.

4. कद्दू के बीज

कद्दू के बीज की शक्ति को कम मत आंकिए. ये छोटे-छोटे बीज जिंक से भरपूर हैं, जो आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक को बढ़ावा देते हैं और फ्री रेडिकल्स से लड़कर स्किन की समय से पहले उम्र बढ़ने से रोकता है. उन्हें सलाद पर छिड़कें या अपनी स्किन को निखारने वाले आनंददायक क्रंच के लिए उन्हें अपने सुबह के दही में मिलाएं.

5. खट्टे फल

संतरे, नींबू और अंगूर आपके चमकदार त्वचा का टिकट हैं. अपने पानी में कुछ ताजा साइट्रस निचोड़ें, फलों का सलाद बनाएं या साइट्रस स्मूदी का आनंद लें.

6. ग्रीन टी

ग्रीन टी में बायोएक्टिव पॉलीफेनोल्स होते हैं जो स्किन सेल्स को नुकसान से बचाते हैं और सूजन से निपटने में मदद करते हैं. सुबह एक कप घूंट-घूंट करके पीएं. खरीदारी के थका देने वाले दिन के बाद यह आपको आराम देगा और साथ ही आपकी दुल्हन की चमक देगा.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Swaad Ka Safar: जानिए कैसे मीलो लंबा सफर तय कर भारत पहुंचा आलू, यहां जानिए आलू का इतिहास
शादी के एक महीने पहले शुरू कीजिए इन 5 चीजों का सेवन, चेहरे पर आएगा निखार, कुदरती चमक देख नहीं हटेंगी आपसे नजरें
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Next Article
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com