विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

शरीर में जमा चर्बी बर्फ की तरह जाएगी पिघल, सुबह उठकर पी लीजिए ये कोरियन वेट लॉस ड्रिंक, इतने दिन में होने लगेंगे पतले

Weight Loss Drink: कोरियाई वजन घटाने की तकनीकें और आसान टिप्स वेट लॉस में काफी कारगर हो सकते हैं. यहां कुछ हेल्दी कोरियाई ड्रिंक्स की लिस्ट दी गई है, जिन्हें आप वेट लॉस के लिए पी सकते हैं.

Read Time: 4 mins
शरीर में जमा चर्बी बर्फ की तरह जाएगी पिघल, सुबह उठकर पी लीजिए ये कोरियन वेट लॉस ड्रिंक, इतने दिन में होने लगेंगे पतले
Weight Loss Korean Drink: वेट लॉस के लिए ट्राई करें कोरियन ड्रिंक.

Weight Loss Drink: क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जो वजन कम करने के लिए हर कोशिश कर के परेशान हो गए हैं, लेकिन आपका वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है? आप भी इसी बात से परेशान हैं कि आखिर सारी मेहनत के बावजूद भी वजन कम क्यों नहीं हो रहा है तो आज हम आपको बतातें हैं उसकी वजह. सबसे पहले बात करते हैं वजन घटाने के लिए किए जाने वाले कामों की तो इसके लिए सबसे पहली चीज आती है हेल्दी खाना और एक्सरसाइज, लेकिन हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के बाद भी कुछ लोगों के लिए वजन कम करना अभी भी एक सपना है. कोरियाई वजन घटाने की तकनीकें और आसान टिप्स वेट लॉस में काफी कारगर हो सकते हैं. यहां कुछ हेल्दी कोरियाई ड्रिंक्स की लिस्ट दी गई है, जिन्हें आप वेट लॉस के लिए पी सकते हैं.

वजन घटाने के लिए कोरियाई ड्रिंक ( Weight Loss Korean Drink)

यह भी पढ़ें: इस तरह से तैयार होता है बाजार में मिलने वाला पानी-पूरी, देखने के बाद आ जाएगी उल्टी

1. जौ की चाय

कोरिया में जौ की चाय या बोरिचा एक कैफीन-फ्री ड्रिंक है जिसको गर्म और ठंडे दोनों तरह से पिया जा सकता है. यह भुने हुए जौ के दानों से तैयार किया जाता है और इसके बेहतरीन हेल्थ बेनेफिट्स हैं. यह हल्का सा कड़वा होता है लेकिन वजन घटाने, थकान, सूजन और लूज मोशन के लिए भी उपयोगी माना जाता है.

2. ग्रीन टी

कोरिया में, भुने हुए ब्राउन राइस के साथ ग्रीन टी को मिलाकर बनाते हैं जिसे नोक्चा के नाम से जाना जाता है. यह हेल्दी और पौष्टिक तत्वों से भरी हुई ड्रिंक को हरी चाय की पत्तियों और ब्राउन राइस को एक साथ मिलाकर बनाया जाता है. यह ड्रिंक बेहद पौष्टिक है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो बॉडी से टॉक्सिंस को बाहर निकालने में मदद करते हैं, जो वजन घटाने में भी लाभदायी होता है. 

3. अदरक की चाय 

ट्रेडिशनल कोरियाई अदरक चाय को सेंग गंगचा कहा जाता है जो अदरक, बेर और बादाम जैसे नट्स को मिलाकर बनाई जाती है. यह हेल्दी ड्रिंक सर्दी और फ्लू के लक्षणों से राहत दिलाने में मदद करता है और इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद कर सकते हैं.

4. लोटस लीफ टी 

लोटस लीफ एक जंगली हर्बल चाय है जो सफेद कमल के फूलों का उपयोग करके तैयार की जाती है. ट्रेडिशनल चीनी मेडिकल के अनुसार, इस चाय में विटामिन बी, कैल्शियम और पोटेशियम भी होता है. यह ब्लड को प्यूरीफाई करने और नींद को बढ़ाने में भी मदद कर सकता है. यह चाय विशेष रूप से विटामिन सी और फ्लेवोनोइड्स से भरपूर होता है.

5. रोस टी

गुलाब की चाय एक और हेल्दी और इफेक्टिव कोरियाई ड्रिंक है जो वजन घटाने में लाभदायी होती है और इसे आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. यह प्रीमियम केसर और गुलाब की पंखुड़ियों से बनी एक शाही चाय है. यह कोरियाई ड्रिंक विटामिन सी और फ्लेवोनोइड से भरपूर है जो इम्यूनिटी को बढ़ाता है और शरीर को हेल्दी बनाने में मदद कर सकता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 3 ड्रिंक्स का ऐसे करें सेवन मोम की तरह पिघल जाएगी पेट में जमा अतिरिक्त चर्बी
शरीर में जमा चर्बी बर्फ की तरह जाएगी पिघल, सुबह उठकर पी लीजिए ये कोरियन वेट लॉस ड्रिंक, इतने दिन में होने लगेंगे पतले
मोटापा कम करने के लिए सुबह खाली पेट करें दालचीनी, सौंफ और जीरा के पानी का सेवन, यहां जानें फायदे और इसे बनाने की विधि
Next Article
मोटापा कम करने के लिए सुबह खाली पेट करें दालचीनी, सौंफ और जीरा के पानी का सेवन, यहां जानें फायदे और इसे बनाने की विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;