इस तरह से तैयार होता है बाजार में मिलने वाला पानी-पूरी, देखने के बाद आ जाएगी उल्टी

गोल गप्पों के लिए पानी बनने का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसनें लोगों को न सिर्फ हैरान किया है बल्कि इसे कभी ना खाने पर मजबूर भी कर दिया है.

इस तरह से तैयार होता है बाजार में मिलने वाला पानी-पूरी, देखने के बाद आ जाएगी उल्टी

इसको देखने के बाद क्या आप खाएंगे पानी पूरी.

कुछ दिन पहले ही इंटरनेट पर आपके पसंदीदा खाने के कुछ वीडियो वायरल हुए थे जिन्हें देखने के बाद कुछ लोगों नें तो उन्हें खाने के बारे में सोचना भी छोड़ दिया होगा. बात जब भी स्ट्रीट फूड या स्नैक्स की होती है तो हर कोई इसे बड़े चाव से खाना पसंद करता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये कैसे बनते हैं.  आज हम आपके एक ऐसे ही पसंदीदा खाने के बारे में बात करने वाले हैं. यह सबसे पसंदीदा स्ट्रीट फूड में से एक: गोलगप्पा या पानी पुरी है. आपके पसंदीदा फूड का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, यह रील उन लोगों को खुश नहीं करेगी जो इस दावत का आनंद लेते हैं. इसको बनाने का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखने के बाद शायद आप भी इसको खाने से पहले हजार बार सोंचे.

यह भी पढ़ें: Viral Video: सिर पर फ्रिज रखकर साइकिल चलाते बंदे का वीडियो वायरल, लोग बोले गर्दन है या लोहा

@yummybites_kt ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है, जिसमें हम एक व्यक्ति को गोलगप्पे के लिए पानी तैयार करते हुए देख सकते हैं. वह सबसे पहले हरी पत्तियों और मिर्च को एक साथ मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाता है. बाद में वह इस मिश्रण को पतला करने के लिए इसमें पानी मिलाता है. इसके बाद, वह इमली और पानी को एक साथ पीसता है. वह अपनी नंगी बाहें बर्तन में डालते हुए भी नजर आ रहे हैं. सबसे पहले इमली और फिर हरी मिर्च वाली प्यूरी को छान लेता है. इसके बाद इसमें नमक, मसाले और अन्य सामग्रियों के साथ मिलाता है. आखिर में, एक पाइप का इस्तेमाल करते हुए कंटेनर में पानी डाला जाता है और सभी चीजों को अच्छी तरह से मिलाया जाता है.

यहां देखें पूरा वीडियो

रील को अब तक 1.8 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट्स में लोगों ने पानी पूरी के पानी को बनाने की इस विधि को लेकर काफी चिंता जताई है. कुछ लोगों ने इस पर मजाकियां कमेंट भी किए हैं. एक शख्स ने लिखा, "बस नहाना रह गया हमसे" "जो कुछ बचा था वह उसमें नहाने के लिए था."एक यूजर ने लिखा, "हाथ धोने का आसान तरीका." 

यहां पढ़ें कमेंट्स

"नया डर सामने आया."
“स्वाद का राज़.”
"क्या यह खाना है या यह सफाई करने की कोई चीज."
"मुझे लगता है नमक ज़्यादा हो जाएगा."
“कितना गंदा है वो बर्तन.”
"अब मैं इसे कभी नहीं खाऊंगी." 
"अब धीरे-धीरे समझ आ रहा है मम्मी क्यों बाहर का खाना गंदा बताती थी."

इससे पहले, पानी पुरी के लिए पूरियां बनाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसको देखकर भी लोग हैरान हो गए थे. पूरी स्टोरी पढ़ने और वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)