विज्ञापन
Story ProgressBack

फैट बढ़ने की है टेंशन, तो नाश्ते में पी लें इस चीज का जूस, फिर पूरे दिन कुछ भी खाएं नहीं बढ़ेगा वजन

क्या आप भी वजन बढ़ने के डर से कुछ भी खाने से पहले हजार बार सोचते हैं और अपना मन मार लेते हैं, तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नही है. क्योंकि हम आपको बताएंगे ऐसे ड्रिंक के बारे में जिसको आपको नाश्ते में लेना है और फिर बिना किसी टेंशन के अपना मनपसंद खाना खाना है.

Read Time: 4 mins
फैट बढ़ने की है टेंशन, तो नाश्ते में पी लें इस चीज का जूस, फिर पूरे दिन कुछ भी खाएं नहीं बढ़ेगा वजन
वेट लॉस के लिए फलों का जूस फायदेमंद हो सकता है.

Weight Loss Drink: क्या आप भी वजन कम करने के लिए मेहनत कर रहे हैं? तो फिर आप अकेले नहीं हैं. हमारी बिजी लाइफस्टाइल के कारण, अपने कैलोरी इनटेक पर नजर रखना कठिन है. ऐसे में हमें ध्यान देना चाहिए अपनी डाइट पर और खास तौर से उन चीजों पर जो हम पीते हैं. वजन कम करने के लिए, आपको अपने मेटाबॉलिज्म को स्ट्रांग बनाना होता है, लेकिन ऐसा करना अक्सर मुश्किल हो जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुबह उठते ही कुछ ऐसे ड्रिंक्स का सेवन आपके वेट लॉस में मदद कर सकता है.  अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो वजन कम करने के लिए टेस्टी ड्रिंक की तलाश में हैं, तो चिंता न करें! हमने आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने के लिए 5 फ्रूट जूस की एक लिस्ट तैयार की है जो आपके वजन घटाने की जर्नी को और आसान बना देगी.

Pomegranate Juice can be beneficial to boost metabolism.

Photo Credit: iStock

वजन कम करने के लिए रोज सुबह पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स ( 4 Weight Loss Drink)

ये भी पढें: सुबह आंख खोलते ही पी लें ये चीज, 7 दिनों में कम होने लगेगा वजन, कमर और पेट में जमा चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल

1. अनार का जूस

फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, अनार के जूस में कैलोरी कम होती है, जो इसे वजन घटाने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है. एक स्टडी के अनुसार, इस जूस में पॉलीफेनोल्स और एंथोसायनिन काफी ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने और वजन को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं.

2. ब्लूबेरी जूस

बेशक, ब्लूबेरी खाने में स्वादिष्ट होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा दे सकती है और वजन कम करने में आपकी मदद कर सकती है? कैल पॉली हम्बोल्ट पर पब्लिश एक स्टडी में, यह पाया गया कि ब्लूबेरी पोटेशियम और मैंगनीज से भरपूर हैं, जो फैट बर्न और फैटी एसिड को तोड़ने की प्रोसेस को तेज करने में मदद कर सकते हैं. ब्लूबेरी फाइबर से भी भरपूर होती है जो अतिरिक्त कैलोरी का सेवन किए बिना आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराने में मदद कर सकती है.

3.क्रैनबेरी जूस

क्या आपको क्रैनबेरी पसंद है? अगर हां तो क्रैनबेरी जूस आपके शरीर के वजन और मेटॉबालिज्म के लिए जादू कर सकता है. वेबएमडी के अनुसार, क्रैनबेरी एंटीऑक्सिडेंट, आयरन, पोटेशियम और विटामिन सी से भरपूर हैं. 2004 में कनाडाई कार्डियोवास्कुलर कांग्रेस में आई एक स्टडी में पाया गया कि जिन लोगों ने 16 हफ्ते से ज्यादा समय तक क्रैनबेरी जूस पिया उनकी कमर और बॉडी मास इंडेक्स कम हो गया था.

Cranberry juice can be useful for weight loss.

Photo Credit: iStock

4. सेब का जूस

हाँ! सेब का जूस वास्तव में आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने वाला होता है और एक्सट्रा वेट कम करने में मदद कर सकता है. जर्नल ऑफ ओलेओ साइंस में पब्लिश एक रिसर्च के अनुसार, सेब में पेक्टिन और पॉलीफेनोल्स होते हैं, जो आपके मेटाबॉलिज्म के लिए फायदेमंद होते हैं.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोबाइल और लैपटॉप का करते हैं ज्यादा इस्तेमाल, तो आंखें हो सकती है कमजोर, इन फूड्स का सेवन कर बढ़ाएं Eyesight
फैट बढ़ने की है टेंशन, तो नाश्ते में पी लें इस चीज का जूस, फिर पूरे दिन कुछ भी खाएं नहीं बढ़ेगा वजन
प्याज के रस को इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कमर के नीचे होगी चोटी, बाल बनेंगे काले, घने और मजबूत
Next Article
प्याज के रस को इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कमर के नीचे होगी चोटी, बाल बनेंगे काले, घने और मजबूत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;