Muskmelon Smoothie: खरजूबे की स्मूदी से करें दिन की शुरूआत, गर्मी में मिलेगा ठंडक का अहसास

Muskmelon Smoothie: अगर खरबूजा आपको पसंद है तो आप इससे भी एक बेहद दिलचस्प और स्वादिष्ट ड्रिंक में तैयार कर सकते हैं. वो भी इतना हेल्दी की डाइट करने वालों को भी ये रेसिपी भा जाएगी.

Muskmelon Smoothie: खरजूबे की स्मूदी से करें दिन की शुरूआत, गर्मी में मिलेगा ठंडक का अहसास

Muskmelon Smoothie: स्वाद और सेहत से भरी Muskmelon यानी खरजूबे की स्मूदी.

गर्मियों में गला तर करने के कौन कौन से ऑप्शन समझ में आते हैं. आप गला तर करने के लिए या तो गन्ने का जूस चुनते हैं या जलजीरा, पना या फिर तरबूज. जबकि इस सीजन में खरबूज भी भरपूर मिलते हैं. लेकिन खरबूजे से कुछ ठंडा ठंडा कूल कूल और मजेदार सा ड्रिंक तैयार कर सकें ऐसा लगता नहीं है. अगर खरबूजा आपको पसंद है तो आप इसे भी एक बेहद दिलचस्प और स्वादिष्ट ड्रिंक में तैयार कर सकते हैं. वो भी इतना हेल्दी की डाइट करने वालों को भी ये रेसिपी भा जाएगी. ये रेसिपी है मस्क मेलन की स्मूदी की रेसिपी. जिसे अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बना कर दिखा रहे हैं शेफ कुणाल कपूर.

Ice Cream Barfi: इस फ्यूज़न आइसक्रीम बर्फी रेसिपी के साथ उमस भरी गर्मी को दें मात

क्या है रेसिपी में खास?

आप ये जरूर जानना चाहेंगे कि इस रेसिपी में ऐसा क्या खास है. क्योंकि, स्मूदी तो आमतौर पर अब हर फल की बनती है. अब ये तो आप को खरबूजा स्मूदी की रेसिपी देखने के बाद ही समझ आएगा कि शेफ कुणाल कपूर ने इसमें ऐसा क्या मिलाया है जो ये रेसिपी इतनी खास लग रही है. ये समझने के लिए इसकी सामग्री पर नजर डालिए. 

Vitamin D Deficiency: महिलाओं के लिए क्यों जरूरी है विटामिन डी, जानें किन चीजों को डाइट में करें शामिल...

इस स्मूदी के लिए आप को मस्क मेलन तो चाहिए ही होगा जाहिर सी बात है. इसके अलावा शहद, अदरक, जायफल, काली मिर्च, वैनीला एक्सट्रैक्ट और नारियल पानी. इसके अलावा आपको इस स्मूदी में मिलाना है अजवाइन के पत्ते. अब चलिए जानते हैं ये रेसिपी आखिर कैसे बनेगी.

ऐसे बनाएं मस्क मेलन स्मूदी

सबसे पहले खरबूजे के छोटे छोटे पीस काट लें. इन्हें ब्लेंडर में डालें. इसमें दूध मिलाएं और कोकोनट वॉटर यानी नारियल का पानी भी मिक्स कर दें. थोड़ा सा शहद, वनीला एक्सट्रैक्ट भी मिला दें. काली मिर्च कुटी हुई इस्तेमाल करें. जायफल का भी पाउडर ही उपयोग में लें. अदरक को बारीक काट कर मिक्स करें. इसी तरह अजवाइन के पत्तों को भी बहुत बारीक कर के मिक्स करें. अब ब्लैंडर में ये सारी चीजें मिक्स कर दें. जब सब कुछ मिक्स होने के बाद स्मूथ पेस्ट की शक्ल ले ले तो समझिए कि स्मूदी तैयार है. जिसे गिलास में निकालकर डेकोरेट कर सर्व करें. शेफ कुणाल कपूर के मुताबिक ये ब्रेकफास्ट में लेने के लिए एक अच्छी हेल्दी रेसिपी है. 

Mustard Oil Benefits: अच्छे पाचन के लिए सरसों के तेल से बने खाने का करें सेवन, जानें अन्य फायदे

Polycystic Ovary Syndrome (PCOS): डाइट कंट्रोल करेगी पीसीओएस! जानें Expert से...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.