Chicken Salad For Weight Loss: स्वाद को बढ़ाने ही नहीं बल्कि, एक्स्ट्रा चर्बी को पिघलाने में भी मददगार है ये चिकन सलाद रेसिपी

Chicken Salad For Weight Loss: मसालेदार, ऑयली फूड रोज-रोज खाने से न केवल वजन बढ़त है बल्कि, शरीर को कई समस्याएं भी हो सकती हैं. अगर आप भी डिनर में कुछ हेल्दी और क्विक खाना चाहते हैं तो आप चिकन सलाद को ट्राई कर सकते हैं.

Chicken Salad For Weight Loss: स्वाद को बढ़ाने ही नहीं बल्कि, एक्स्ट्रा चर्बी को पिघलाने में भी मददगार है ये चिकन सलाद रेसिपी

Weight Loss Diet: चिकन लवर्स के लिए चिकन से दूर रहना थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

खास बातें

  • चिकन से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.
  • चिकन सलाद एक टेस्टी रेसिपी है.
  • चिकन सलाद को आसानी से बना सकते हैं.

Chicken Salad For Weight Loss: मसालेदार, ऑयली फूड रोज-रोज खाने से न केवल वजन बढ़त है बल्कि, शरीर को कई समस्याएं भी हो सकती हैं. अगर आप भी डिनर में कुछ हेल्दी और क्विक खाना चाहते हैं तो आप चिकन सलाद को ट्राई कर सकते हैं. चिकन लवर्स के लिए चिकन से दूर रहना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इसलिए आप चिकन से चिकन सलाद रेसिपी बना सकते हैं. वैसे भी एक कहावत है कि अगर आपको हेल्दी और फिट (Weight Loss Diet) रहना है तो आप 'नाश्ता राजा की तरह, दोपहर का खाना राजकुमार जैसा और रात का खाना फकीर की तरह करें. लेकिन सवाल ये भी है कि शरीर को सेहतमंद रखने के लिए हमें प्रोटीन का सेवन भी करना चाहिए. तो प्रोटीन की पूर्ति और शरीर को हेल्दी रखने के लिए आप ग्रील्ड चिकन सलाद को ट्राई कर सकते हैं.

ग्रिल्ड मिंटी चिकन सलाद रेसिपी-

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सलाद सब्जियों के साथ ग्रील्ड चिकन का उपयोग कर बनाया जाता है. जूसी चिकन ब्रेस्ट, जिन्हें जैतून के तेल, नींबू और पुदीना की पत्तियों में मैरीनेट किया जाता है. बाद में आप इन्हें ग्रिल करके खाने में शामिल कर सकते हैं. यकिन करें अगर आपने इसे एक बार ट्राई कर लिया तो बार-बार खाना पसंद करेंगे.  

er3fvrs

क्या गर्मी में पपीता खाना चाहिए? जानें पपीता खाने का सही समय नहीं तो उठानी पड़ सकती है परेशानी...

सामग्री-

चिकन ब्रेस्ट, नींबू, जैतून का तेल, लहसुन, पुदीना पत्तियां, नमक-काली मिर्च, ज़ुखीनी, मौसंबी, लाल मूली, प्लम टमाटर, लेटिस और क्रश की गई काली मिर्च आदि. 

Quick Dinner Idea: क्या वीकेंड में घर आने वाले हैं गेस्ट? तो डिनर लिस्ट में शामिल करें ये स्वादिष्ट व्यंजन

विधि-

  • इस सलाद को बनाने के लिए सबसे पहले आपको चिकन को अच्छे से धोना है.
  • फिर चिकन ब्रेस्ट को सभी सामग्री से मैरीनेट करके एक से दो घंटे के लिए फ्रिज में रखें.
  • चिकन मैरीनेट होने के बाद हल्के गर्म ग्रिलर पर ग्रिल करें.
  • सभी सब्जियों में जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च मिक्स करें.
  • मैरीनेट की गई ज़ुखीनी और मौसंबी के पीस को ग्रिल करें.
  • ऊपर से ग्रिल किया चिकन और सब्जियां रखें.
  • जूसी सलाद बनकर तैयार है आप इसे सर्व कर मजे लें.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.