विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2022

इस फूडी सेलेब ने किया सोशल डिस्‍टेंसिंग का ऐसा हिंदी अनुवाद कि आप कहेंगे वाह! मुंह में पानी आ गया...लोगों ने कहा दिल जीत लिया

खाने-पीने के शौकीन हर मुश्किल, हर परेशानी से इतर अपने जायके के लिए जीना पसंद करते हैं, शायद इसी लिए तो ऐसे लोग हर मुश्किल में मुस्कुराना जानते हैं. 

Read Time: 4 mins
इस फूडी सेलेब ने किया सोशल डिस्‍टेंसिंग का ऐसा हिंदी अनुवाद कि आप कहेंगे वाह! मुंह में पानी आ गया...लोगों ने कहा दिल जीत लिया
शेफ कुणाल ने शेयर किया फूडीज के दिल की बात.

गुजरात का खमण-ढोकला, बंगाल का रसगुल्ला, भोपाल के पोहे, जयपुर के घेवर या इंदौर की जलेबी इनका नाम सुनकर ही मुंह में पानी आने लगता है. इन स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद मुंह में ऐसे घुलता है कि आंखें बंद किए चंद पलों के लिए जैसे हम किसी दूसरी दुनिया में पहुंच जाते हैं, वो दुनिया है फूडीज की दुनिया. खाने-पीने के शौकीन हर मुश्किल, हर परेशानी से इतर अपने जायके के लिए जीना पसंद करते हैं, शायद इसलिए ही तो ऐसे लोग हर मुश्किल में मुस्कुराना जानते हैं.

 सोशल डिस्टेंसिंग में लगाया 'तंदूर' का तड़का 

देश में इस समय कोरोना की तीसरी लहर चल रही है, हर दिन बदलते आंकड़े और बढ़ती संक्रमितों की संख्या डरा रही हैं. सरकार नियमित हाथ धोने, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दे रही है. बहुत जरूरत न हो तो लोग घरों में ही रहना उचित समझ रहे हैं. ऐसे में घरों में रह कर खाली समय में आखिर किया क्या जाए? खाने-पीने के शौकीनों के लिए ये समय अपनी फेवरेट डिशेज बनाने और सुकून से बैठ कर उसका जायका लेने का है. फूडीज ने तो सोशल डिस्टेंसिंग के भी अपने ही मायने निकाल लिए हैं.

Omega Rich Food: सेहतमंद रहने के लिए ओमेगा फैटी एसिड से भरपूर इन फूड्स को डाइट में करें शामिल

फूजीड के लिए इसका हिंदी अनुवाद सामाजिक दूरी नहीं बल्कि 'तन दूरी' है. जी हां, तनदूरी, आप भी फूडी है तो इस शब्द का अर्थ जरूर समझ गए होंगे. जैसे क्लास में जब हिंदी की टीचर हिंदी व्यंजन (हिंदी व्याकरण) की किताब मांगती है तो भी आपके दिमाग में गोलगप्पे, समोसे और पूरियां चल रही होती हैं. ऐसे ही फूडीज ने सोशल डिस्टेंसिंग के भी अपने ही मायने निकाल लिए हैं.

शेफ कुणाल ने शेयर किया फूडीज के दिल की बात
फेमस शेफ कुणाल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पेज से एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने देश भर के फूडीज के दिल की बात लिखी है. इस पोस्ट में कुणाल ने लिखा है, आखिरकार हमें सोशल डिस्टेंसिंग का हिंदी नाम मिल ही गया, 'तन दूरी'. कोरोना महामारी से बचाव के लिए सलाह देते हुए कुणाल ने कैप्शन में लिखा है, स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहें, तन की दूरी रखें.

Hungry Thief: भूखा चोर खिचड़ी की वजह से गया पकड़ा

यहां देखें पोस्‍ट :

लोग ले रहे हैं लगे हाथ 

शेफ के इस अंदाज को सोशल साइट पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं. कुछ लोग इसे कोट ऑफ दी डे कह रहे हैं, तो एक यूजर का कहन है कि कुणाल ने उनके दिल की बात कह दी. 

ये तो थी यूजर्स की बात. आप भी नीचे कंमेंट बॉक्‍स में कमेंट कर हमें बताएं कि आपके लिए सोशल डिस्‍टेंसिंंग का हिंदी अनुवाद क्‍या होगा और आपको शेफ का यह अंदाज कैसा लगा. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रक्षा बंधन से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक, यहां है अगस्त में पड़ने वाले व्रत-त्योहार की लिस्ट और इस दिन बनाए जाने वाले व्यंजन
इस फूडी सेलेब ने किया सोशल डिस्‍टेंसिंग का ऐसा हिंदी अनुवाद कि आप कहेंगे वाह! मुंह में पानी आ गया...लोगों ने कहा दिल जीत लिया
कौन से तेल से बना खाना सेहत के लिए है अच्छा, यहां जानें 5 बेस्ट कुकिंग ऑयल
Next Article
कौन से तेल से बना खाना सेहत के लिए है अच्छा, यहां जानें 5 बेस्ट कुकिंग ऑयल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;