रोजाना ये खाने से चमकने लगेगी स्‍किन, आएगा ऐसा निखार कि बॉलीवुड एक्‍टर भी हो जाएंगे फेल, आज ही करें डाइट में शामिल

Foods For Glowing Skin : यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 4 फलों के बारे में, जिनको नियमित अपनी स्‍किन केयर डाइट (Skin care diet) में शामिल कर आप बेहद खूबसूरत और दमकती त्‍वचा (Glowing Skin) पा सकते हैं.

रोजाना ये खाने से चमकने लगेगी स्‍किन, आएगा ऐसा निखार कि बॉलीवुड एक्‍टर भी हो जाएंगे फेल, आज ही करें डाइट में शामिल

Skincare Diet: खूूबसूरत और बेदाग त्‍वचा के लिए क्‍या खाएं... यहां जानें.

Foods For Glowing Skin : बेदाग और खूबसूरत त्‍वचा कौन नहीं चाहता. लेकिन भागमभाग भरे जीवन में आम इंसान कहां अपनी स्‍किन केयर (Skin Care) पर इतना टाइम लगा पाता है कि वह दमकती (Glowing Skin), बेदाग और जवां रह पाए. यही वजह है कि समय के साथ त्‍वचा की रौनक कम होने लगती है, वह ढीली, दाग धब्‍बों से भरी और अनईवन होने लगती है. तो ऐसे में क्‍या किया जाए जब आप रोजमर्रा के कामों के बाद इतना थक जाएं कि स्‍किन केयर (Skincare) यानी त्‍वचा की देखभाल (Tvacha ki Dekhbhal) के लिए समय ही न निकाल पाएं. तो क्‍यों न रोजमर्रा के कामों में ही कुछ ऐसा बदलाव किया जाए कि आपकी स्‍किन इतनी चमकदार, बेदाग और ग्‍लोइंग हो जाए कि वह किसी बॉलीवुड एक्‍टर को भी फेल कर दे... 

ज‍िस बदलाव क‍ी हम बात कर रहे हैं वो बदलाव आपको अपनी डाइट में करना है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 4 फलों के बारे में, जिनको नियमित अपनी स्‍किन केयर डाइट में शामिल कर आप न बेहद खूबसूरत और दमकती त्‍वचा पा सकते हैं, बल्‍कि यह आपको सेहतमंद रहने, तेजी से वजन कम करने में भी मदद करेंगे.

बॉलीवुड सेलेब्‍स जैसा स्‍किन ग्‍लो दिला सकते हैं ये फूड्स (Skin Care Foods To Get Glowing Skin Like Bollywood Celebrities)


1. स्‍किन केयर डाइट में नंबर वन है अनार

अगर आप स्‍किन की देखभाल के लिए डाइट ले रहे हैं और ऐसा आहार लेना चाहते हैं जो आपकी त्‍वचा को नेचुरल खूबसूतर बनाए, तो अनार पहले नंबर पर आता है. रोज एक ग्‍लास अनार का जूस पीने से ब्‍लड पयूरिफाई होगा और चेहरे पर ग्लो आएगा. इतना ही नहीं इससे स्‍किन बेदाग और चमकदार बनेगी.

Skin Care Routine: मुंहासों, फाइन लाइन्स और झुर्रियों का सबसे प्रभावी और नेचुरल इलाज है विटामिन ए, खाएं ये चीजें

2. दमकती त्‍वचा पाने के लिए खाएं पपीता

पपीता को स्‍किन के लिए बहुत अच्‍छा माना जाता है. कच्‍चा पपीता खाया जा सकता है या फिर इसके पल्‍प से चेहरे को मसाज दी जा सकती है. असल में पपीते में पपैन होता है, जो त्‍वचा के लिए अच्‍छा है. 

uj3580io

 चुकंदर को नियमित अपनी स्‍किन केयर डाइट में शामिल कर आप न बेहद खूबसूरत और दमकती त्‍वचा पा सकते हैंण्‍

3. त्‍वचा की देखभाल के लिए भोजन में शामिल करें बीटरूट यानी चुकंदर 

चुकंदर एंटीऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर है. चुकंदर खाने से बॉडी डीटॉक्‍स होती है, जो चेहरे के नेचुरल ग्‍लो को बढ़ाने में मददगार है.    

4. जामुन

त्‍वचा को बेदाग और ग्‍लोइंग बनाने के लिए जामुन बहुत फायदेमंद है. जामुन में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है, जो त्‍वचा की रंगत को बनाए रखने में मदद करता है. यह स्किन को पिगमेंटेशन से बचाता है.

5 Weight Loss Fruits: खाएं ये फल, तेजी से होगा वजन कम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.