क्या आपको भी पसंद हैं कॉफी? तो इन 3 तरीकों से करें सेवन, गर्मी भी रहेगी कंट्रोल

Cold Beverages For Summer: कॉफी किसे पसंद नहीं है?! हमारे लिए इस हॉट ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करना लगभग एक काम है. कॉफी हमारी एनर्जी को बढ़ावा देती है जो हमें अपने दिन की शुरुआत करने में मदद करती है!

क्या आपको भी पसंद हैं कॉफी? तो इन 3 तरीकों से करें सेवन, गर्मी भी रहेगी कंट्रोल

Coffee Flavoured Drinks: गर्मी में आप इन कॉफी रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं.

खास बातें

  • कॉफी सभी को पीना पसंद होती है.
  • कॉफी हमें रिफ्रेश करने में मददगार है.
  • गर्मी में मोचा कूलर को करें ट्राई.

कॉफी किसे पसंद नहीं है?! हमारे लिए इस हॉट ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करना लगभग एक काम है. कॉफी हमारी एनर्जी को बढ़ावा देती है जो हमें अपने दिन की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करने में मदद करती है! लेकिन हाल ही में गर्मी की लहर ने हमारे लिए इस पसंदीदा ड्रिंक का आनंद लेना मुश्किल बना दिया है. आजकल गर्मी इतनी बढ़ गई है कि गर्मागर्म कॉफी का मजा ही नहीं आता. लोगों ने कॉफी के मजे लेने के लिए स्विच करना शुरू कर दिया है इन डिलाइट कूलर वर्जन के साथ. यदि आप वही स्विच बनाने का प्लान कर रहे हैं, तो हमने आपके लिए कुछ बेहतरीन कोल्ड कॉफी के फ्लेवर वाले ड्रिंक की रेसिपी ढूंढी है जो आपको गर्मी को मात देने में मदद करेंगे.

गर्मी की गर्मी को मात देने के लिए 3 कोल्ड कॉफी रेसिपी-  3-Cold Coffee Recipes To Beat The Summer Heat:

iced coffee 625

1. कोल्ड कॉफी-

एक क्लासिक कोल्ड कॉफी ठंडी, ताज़गी देने वाली होती है और इसमें कॉफी की एकदम परफेक्ट किक होती है. इस लेविश ड्रिंक को तैयार करने के लिए आपको बस कुछ सामग्री और एक ब्लेंडर की आवश्यकता है. गर्मी के गर्म मौसम में तैयार करने के लिए यह एकदम परफेर्ट ड्रिंक है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Mother's Day 2022: मदर्स डे पर अपनी मां को होममेड वनिला केक बना कर दें सरप्राइज

2. आइस्ड कॉफी-

जबकि कोल्ड कॉफी झागदार और दूधिया होती है, आइस्ड कॉफी कोल्ड कॉफी से अलग होती है! यह गर्म कॉफी का ठंडा वर्जन है जिसका हम आनंद लेते हैं. आइस्ड कॉफी बनाने के लिए गर्म कॉफी को ठंडे दूध और बर्फ के टुकड़े के साथ सर्व किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

cold coffee

3. मोचा कूलर-

अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो चॉकलेट के बहुत बड़े फैन हैं, तो यह ठंडा ड्रिंक आपके लिए एकदम परफेक्ट है! मोचा कूलर कॉफी और चॉकलेट का मिश्रण है. आपको बस इतना करना है कि गर्म कॉफी में चॉकलेट घोलें, दूध डालें और इसे ठंडा होने दें. आप इंड्लजेंस के लिए आइसक्रीम का एक स्कूप भी डाल सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.