विज्ञापन
Story ProgressBack

'वामपंथियों ने त्रिपुरा के लोगों को गुलाम समझा', अगरतला में पीएम मोदी की रैली की 10 खास बातें

त्रिपुरा में नई सरकार बनाने के लिए सभी 60 सीटों पर 16 फरवरी को मतदान होने वाला है. वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी. त्रिपुरा के बाद मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती त्रिपुरा के साथ ही होगी.

Read Time:3 mins
'?????????? ?? ???????? ?? ????? ?? ????? ????', ?????? ??? ???? ???? ?? ???? ?? 10 ??? ?????
अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा.
अगरतला:

त्रिपुरा में नई सरकार बनाने के लिए सभी 60 सीटों पर 16 फरवरी को मतदान होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी विपक्ष पर हमला करते भी दिखे. उन्होंने लेफ्ट को लेकर कहा कि वामपंथियों ने त्रिपुरा को गुलाम समझा.

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भाजपा के पक्ष में माहौल इसलिए है, क्योंकि त्रिपुरा के लोगों को विकास आंखों के सामने दिख रहा है. त्रिपुरा में आज कोई ऐसा परिवार नहीं है जिसकी भाजपा सरकार ने आगे बढ़कर सेवा ना की हो.
  2. उन्होंने कहा कि वामंपथियों ने त्रिपुरा को विनाश के रास्ते पर धकेल दिया था. सरकारी दफ्तरों पर काडर का कब्जा, पुलिस थानों और व्यापार-कारोबार पर काडर का कब्जा था. वामपंथियों ने त्रिपुरा के लोगों को गुलाम और खुद को बादशाह मान लिया था.
  3. पीएम मोदी ने कहा, 'वामपं​थी और कांग्रेस अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. ये केरल में कुश्ती करते हैं और त्रिपुरा में दोस्ती कर रहे हैं.'
  4. स्वामी विवेकानंद मैदान में विशाल रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि त्रिपुरा के युवाओं, माता-बहनों ने चंदा की कंपनी वालों और दंगा करने वालों को फिर से 'रेड कार्ड' दिखा दिया है. त्रिपुरा के लोगों ने ऐलान कर दिया है, उन्हें सबका साथ, सबका विकास वाली सरकार चाहिए.
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव में मुझे जहां भी जाने का अवसर मिला है, मैंने देखा है कि फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाने का मन त्रिपुरा के लोगों ने बना लिया है. डबल इंजन की सरकार के लिए आपका समर्थन देखकर मेरी खुशी भी डबल हो गई है. 
  6. पीएम ने कहा कि महाराज राधा किशोर माणिक्य बहादुर जी और गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर ने जो रास्ता दिखाया, उसी आधार पर भाजपा ने त्रिपुरा को सुशासन दिया है.
  7. उन्होंने कहा कि उनके दौर का विकास आज भी त्रिपुरा की शान है. त्रिपुरा की इस पहचान को 21वीं सदी का नया आयाम देने के लिए हमने हाईवे, आईवे,  रेलवे और एयरवे का संकल्प लिया था.
  8. पीएम ने कहा कि बीमारी की हालत में इलाज का खर्च किसी भी गरीब के लिए सबसे बड़ी चिंता होती है. इसलिए केंद्र की भाजपा सरकार 'आयुष्मान योजना' लेकर आई है. इस योजना के ​तहत त्रिपुरा के करीब 2 लाख लोगों ने अस्पताल में अपना मुफ्त इलाज करवाया है.
  9. उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक और उदाहरण है 'पीएम-किसान योजना' है. 'पीएम-किसान योजना' के तहत किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि की राशि 6000 रुपये प्रति वर्ष से बढ़ाकर 8000 रुपये किया जाएगा.
  10. पीएम मोदी ने कहा, 'जिन्हें अभी तक PMAY के तहत पक्का घर नहीं मिला है, मैं उन सभी लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार के शपथ लेने के बाद उन्हें जल्द ही घर मिल जाएगा.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG पेपर लीक मामला: SC ने NTA-CBI से पूछे ये अहम सवाल, 10 प्वाइंट्स में जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ
'वामपंथियों ने त्रिपुरा के लोगों को गुलाम समझा', अगरतला में पीएम मोदी की रैली की 10 खास बातें
"हम बहुमूल्य सीख के साथ और मजबूत बने..." हिंडनबर्ग पर गौतम अदाणी
Next Article
"हम बहुमूल्य सीख के साथ और मजबूत बने..." हिंडनबर्ग पर गौतम अदाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;