विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार

Manish Sisodia Arrest: सीबीआई सोमवार को दोपहर के बाद मनीष सिसोदिया को राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. हो सकता है उनको वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश किया जाए.

Read Time:5 mins

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सुबह 11 बजे सीबीआई के आफिस में पहुंचे, शाम को उन्हें गिरफ्तार किया गया.

नई दिल्ली:

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने सुबह 11 बजे पेश हुए थे. करीब आठ घंटे तक चली पूछताछ के बाद सीबीआई ने उनको गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई दफ्तर जाने से पहले मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे थे. राजघाट पहुंचने पर उन्होंने कहा कि, मैं यहां बापू का आशीर्वाद लेने आया हूं. सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, ''मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं और मैं जेल जाने से नहीं डरता.'' सीबीआई कल दोपहर के बाद मनीष सिसोदिया को राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. हो सकता है उनको वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश किया जाए.

  1. शनिवार को आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा था कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) सीबीआई मुख्यालय जाएंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी आज तक एक रुपये का भी भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाई है. 
  2. दिल्ली पुलिस के अनुसार, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया से पूछताछ के विरोध में यातायात बाधित किया था. CGO कॉम्प्लेक्स के पास लोधी रोड पर धरने पर बैठै AAP के कुछ नेता और कार्यकर्ता बैरिकेड पार करके CBI कार्यालय के पास विरोध करने के इरादे से इकट्ठा हुए. उन्हें रोककर, बैरिकेड्स पार करने की अनुमति नहीं दी गई इसलिए वे मुख्य सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात बाधित हो गया.
  3. मनीष सिसोदिया से पूछताछ के बीच आप कार्यकर्ताओं, नेताओं को हिरासत में लिया गया. सीबीआई द्वारा सिसोदिया से पूछताछ शुरू करने के तुरंत बाद, दिल्ली पुलिस ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि संजय सिंह सहित आप कार्यकर्ताओं और प्रमुख नेताओं को सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा, "42 पुरुषों और 8 महिलाओं सहित कुल 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है."
  4. आम आदमी पार्टी ने कहा कि, ''उन्हें मालूम पड़ गया है, भाजपा का काल, अरविंद केजरीवाल. उनकी देश को बांटने की दुकान सिर्फ़ AAP बंद कर सकती है. दिल्ली, पंजाब के बाद गुजरात में आप ने उम्मीद की खिड़की खोल दी है. दिल्ली में बीजेपी का एमसीडी में डेढ़ दशकों का शासन AAP ने ख़त्म किया.''
  5. 'आप' के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों और उनके माता-पिता को कहना चाहता हूं कि मनीष के जेल जाने पर अफ़सोस मत करना बल्कि गर्व करना. जब भारत को आज़ाद कराने की बात हुई तब भी कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी गिरफ़्तारी दी और क़ुर्बानी दी. आज इन काले अंग्रेजों के जुल्म पर भी कई लोगों को गिरफ़्तारी देनी पड़ रही है, क़ुर्बानी देनी पड़ रही है.
  6. बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने मनीष सिसोदिया पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि, मनीष सिसौदिया किसी भी गांधी के पास क्यों न चले जाएं, उनका जेल जाना तय है. मनीष सिसोदिया वे सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक हैं. उनसे इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी. एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था.
  7. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई के जांच अधिकारी मनीष सिसोदिया से पूछताछ के दौरान, डॉक्यूमेंट्री, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल एविडेंस अपने साथ रखे थे ताकि ज़रूरत पड़ने पर उनको ये सबूत दिखाकर उनसे पूछताछ कर सकें. मनीष सिसोदिया से सीबीआई के दो डिप्टी एसपी और जांच से जुड़े अन्य सीबीआई कर्मियों ने पूछताछ की. यह पूछताछ कैमरे के सामने हुई.
  8. रविवार को सुबह 11 बजे मनीष सिसोदिया सीबीआई दफ्तर पहुंचे. इससे पहले वे सवा 10 बजे राजघाट पहुंचे. उन्होंने कहा कि वे वहां बापू का आशीर्वाद लेने आए हैं. इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ''आज जब जेल जा रहा हूं तो मुझे लगता है कि मुझे इसकी बात करनी चाहिए कि जब मैं टीवी चैनल में नौकरी करता था, अच्छा खासा प्रमोशन होता था, अच्छी सैलरी आती थी. अच्छी जिंदगी चल रही थी, लेकिन मैं सब कुछ छोड़ छाड़ कर केजरीवाल जी के साथ आ गया और उनके साथ छुट्टियों में काम करने लगा. उस वक्त मेरी धर्मपत्नी ने सबसे ज्यादा मेरा साथ दिया, मेरी वाइफ घर पर अकेली रहेगी. मेरा एक बेटा है जो यूनिवर्सिटी में पड़ता है, आपको उनका ध्यान रखना है. झूठे आरोप में जेल जाना छोटी बात है.''
  9. मनीष सिसोदिया ने कहा कि, स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों से मुझे बहुत प्यार है. मैं बच्चों को कहना चाहता हूं अगर आपके मनीष चाचा जी चले गए तो अभी छुट्टी होने वाली नहीं है. मैं बच्चों से कहना चाहता हूं उतनी मेहनत करना जितनी मैं अपेक्षा रखता हूं. खूब मन लगाकर पढ़ना लाखों बच्चों के ऊपर देश का भविष्य है.
  10. मनीष सिसोदिया ने आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ''मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं, ये चुनौतीपूर्ण समय है और हम भगत सिंह के अनुयायी हैं.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाबा को छूने की चाह में गड्ढों और नालों में रौंदे गए भक्त, पढ़े हाथरस कांड में कब-कब क्या-क्या हुआ
दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार
भव्य राम मंदिर का उद्घाटन आज, अयोध्या पहुंचे PM मोदी; पूरे देश में जश्न का माहौल
Next Article
भव्य राम मंदिर का उद्घाटन आज, अयोध्या पहुंचे PM मोदी; पूरे देश में जश्न का माहौल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;