सू्र्यास्त के बाद इन चीजों को घर में लाने से वास्तु होता है खराब, सुख शांति में पड़ती है बाधा

Suryast ke bad kya na karein : सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं, जिसे घर में लेकर नहीं आना है, वो क्या हैं उनके बारे में लेख में हम बताने वाले हैं. 

सू्र्यास्त के बाद इन चीजों को घर में लाने से वास्तु होता है खराब, सुख शांति में पड़ती है बाधा

आपको बता दें कि सूर्यास्त (sunset) के बाद कभी भी घर में पुराने अखबार लेकर नहीं आने चाहिए.

Sunset Vaastu : आपने बड़े बुजुर्गों को अक्सर शाम के समय कुछ चीजें करने से रोकते देखा होगा, जैसे सोने से या फिर झाड़ू ना लगाने के लिए कहते हुए. ऐसा इसलिए वो करते हैं क्योंकि इससे घर का वास्तु खराब होता है. इस आर्टिकल में हम भी आपको कुछ ऐसी बाते बताने वाले हैं जिसको ध्यान में रखना है. सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं, जिसे घर में लेकर नहीं आना है, वो क्या हैं उनके बारे में लेख में हम बताने वाले हैं. 

सूर्यास्त के बाद क्या ना करें

  • आपको बता दें कि सूर्यास्त (sunset) के बाद कभी भी घर में पुराने अखबार लेकर नहीं आने चाहिए. इससे नकारात्मकता आती है. यही नहीं घर में अगर लंबे समय से पुराने न्यूजपेपर पड़े हैं, तो उन्हें घर से बाहर कर दीजिए. पुरानी, टूटी फूटी  चीजें या फिर पुराने कपड़े, फटे जूते ये सब घर के अंदर नहीं रखना चाहिए. 

  • वहीं, पुरानी बंद पड़ी घड़ी घर में नहीं रखनी चाहिए और ना ही लेकर आनी चाहिए. इससे बुरा समय शुरू हो सकता है. वहीं, देवी देवताओं की खंडित मूर्ति भी शाम के समय नहीं लानी चाहिए. ये सब वास्तु दोष पैदा करता है.

  • जंग लगे ताले को भी घर में नहीं लाना चाहिए और ना ही ऐसे किसी ताले को रखना चाहिए, अगर आपके घर में भी ऐसा कोई ताला है तो उसे तुरंत निकाल फेंकिए. वहीं कुछ और भी बातें हैं जिसे ध्यान में रखना है सूर्यास्त के बाद.

  • सूर्यास्त के बाद कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए, और ना ही घर की लाइट बुझाकर रखनी चाहिए. इससे भी वास्तु बहुत प्रभावित होता है. और ना ही शाम के समय किसी यात्रा पर निकलना चाहिए. यह भी अच्छा नहीं माना जाता है. तो अब से आप इन बातों को ध्यान में रखें, ताकि आपके घर की सुख शांति बनी रहे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मंदिर जाने के लिए ट्रोल होने पर सारा: "मैं दर्शन करना जारी रखूंगी"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com