Vastu Tips: बाथरूम में रखी बाल्टी का होता है वास्तु से खास कनेक्शन, जानें पॉजिटिव एनर्जी के लिए किस रंग का करें इस्तेमाल

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम और टॉयलेट को एक साथ बनवाना वास्तु नियम के विपरीत है. बाथरूम में स्थित बाल्टी के रंग का भी वास्तु से खास कनेक्शन है. आइए जानते हैं इससे जुड़े वास्तु टिप्स.

Vastu Tips: बाथरूम में रखी बाल्टी का होता है वास्तु से खास कनेक्शन, जानें पॉजिटिव एनर्जी के लिए किस रंग का करें इस्तेमाल

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखना शुभ और वास्तु सम्मत होता है.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर घर का वास्तु सही है तो वहां रहने वाले लोगों की तरक्की होती रहती है. वहीं जिस घर में वास्तु दोष होता है, वहां पर कठिन मेहनत करने के बाद भी अनुकूल तरक्की नहीं मिलती है. दरअसल इसके लिए वास्तु दोष जिम्मेदार माने जाते हैं. वास्तु शास्त्र में बेडरूम, किचन और बाथरूम से जुड़े वास्तु टिप्स का जिक्र किया गया है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि बाथरूम में रखी बाल्टी का भी किस्मत के साथ खास कनेक्शन होता है. आइए जानते हैं कि बाथरूम में किन रंग की बाल्टी का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है.

बाथरूम से जुड़े इन वास्तु नियम का रखें ख्याल

वैसे तो आजकल लोग घर में बाथरूम और टॉयलेट दोनों एक ही साथ बनवाते हैं. इसके साथ ही हर कमरे के साथ एक अलग अटैच बाथरूम और टॉयलेट होता है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार यह स्थिति सही नहीं है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि घर में कभी भी बाथरूम और टॉयलेट को एक साथ नहीं बनवाना चाहिए. खासतौर पर कमरे के अंदर तो बिलकुल भी नहीं होना चाहिए. दरअसल यह वास्तु नियम के विपरीत है. इसके अलावा बाथरूम को खुला रखने से भी बचना चाहिए.

Varshik Rashifal 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल 2023, जानें सभी राशियों का हाल

बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी होता है शुभ

बाथरूम के रंग की बात करें तो इसके लिए दीवारों का रंग सफेद, गुलाबी, हल्का पीला, और हल्का आसमानी रंग अच्छा रहता है. इसके अलावा बाथरूप के टाइल्स की कलर हमेशा लाइट होना चाहिए. गहरे हरे रंग या लाल रंग की टाइल्स का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम की टाइल्स का रंग हमेशा सफेद, आसमानी या नीला होन चाहिए. वास्तु के मुताबिक ये रंग वास्तु दोष को दूर करने में सहायक होते हैं. वहीं वहीं काले और लाल जैसे गहरे रंगों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. यहां तक कि वास्तु के हिसाब से बाथरूम में रखी बाल्टी के रंग का भी ध्यान रखना चाहिए. बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखें। वास्तु के अनुसार यह शुभ भाग्य का संवाहक है. इससे घर में खुशियां आती हैं और परिवार के लोग हमेशा खुशहाल रहते हैं. 

Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, कुबेर देव होंगे प्रसन्न, आर्थिक स्थिति होगी सुदृढ़!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)