Shukra Rashi Parivartan: शुक्र के राशि परिवर्तन से 11 नवंबर के बाद शरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

Shukra Rashi Parivartan: 11 नवंबर को शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. ऐसे में शुक्र का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र के राशि परिवर्तन से 11 नवंबर के बाद शरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र के राशि परिवर्तन से इन राशियों के अच्छे दिन आने वाले हैं.

Shukra Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह का अहम स्थान है. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि शुक्र के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. शुक्र देव 11 नवंबर, 2022 को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. गोचर कर शुक्र इस दिन वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. वैसे तो शुक्र के इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होना जा रहा है. लेकिन 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी हैं जिसे विशेष लाभ हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के जानने वाले बता रहे हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को मां लक्ष्मी का भी विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य, धन, वैभव और विलासिता का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में जानते हैं कि शुक्र का गोचर किन राशियों के लिए खास रहने वाला है.

मेष राशि

शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. शुक्र गोचर की अवधि में नौकरी में तरक्की मिलने के प्रबल योग बनेंगे. परिवार और समाज में मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. इसके साथ ही दैनिक आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहेगी. आर्थिक लेन-देन से लाभ हो सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी. 

मिथुन राशि

नौकरी को लेकर कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आमदनी में बढ़ोतरी होने से पैसों से संबंधी परेशानी दूर हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है. इसके साथ ही इस दौरान निवेश करने से लाभ होगा. सेहत अच्छी रहने वाली है. 

Vivah Muhurat 2022: नवंबर में इस तारीख से शुरू होंगे शादी के लिए शुभ मुहूर्त, यहां जानिए विवाह के लिए कौन-कौन सा दिन बेहतर

वृश्चिक राशि

शुक्र के गोचर के दौरान रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. कार्यस्थल पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी. यात्रा से लाभ होने के योग बनेंगे. आमदनी में वृद्धि की संभावना है. नौकरी में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. बिजनेस के कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी के लिए यह समय शुभ साबित होगा. 

धनु  राशि

शुक्र-गोचर के दौरान शुभ परिणाम मिलेंगे. इसके साथ ही इस दौरान नौकरी में प्रगति देखने को मिल सकती है. बिजनेस में नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. बिजनेस करने वालों को मुनाफा हो सकता है. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. धन-लाभ से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ कहा जा रहा है.

मीन राशि

शुक्र गोचर की अवधि में धन लाभ होगा जिससे घर-परिवार की स्थिति अच्छी होगी. सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी और व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र में सब आपके कार्य की तारीफ करेंगे. परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी.

Tulsi Upay: वैवाहिक जीवन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए खास होता है तुलसी का ये उपाय! आप भी जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)