Numerology: इन तारीखों में जन्में लोगों पर सबसे अधिक रहती है बृहस्पति देव की कृपा, लग्जरी लाइफ में रहते हैं खुश

Numerology Predictions: अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन तारीखों में जन्में लोगों पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहती है. आइए जानते हैं कि मूलांक 3 के जातकों का जीवन कैसा होता है.

Numerology: इन तारीखों में जन्में लोगों पर सबसे अधिक रहती है बृहस्पति देव की कृपा, लग्जरी लाइफ में रहते हैं खुश

Numerology Predictions: इस मूलांक के जातकों के जातक लकी होते हैं.

खास बातें

  • अंक ज्योतिष शास्त्र में अंकों का है खास महत्व.
  • जन्म तारीख से किया जाता है लकी नंबर का आकलन.
  • इन मूलांक वालों पर बृहस्पति देव की कृपा रहती है.

Numerology Predictions mulank 3: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में अंकों का विशेष महत्व है. न्यूमेरोलॉजी से अंक का प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खास स्थान होता है. हर इंसान के लिए कुछ नंबर विशेष होते हैं. जिस तरह जन्म कुंडली को देखकर भविष्य का आकलन किया जाता है. उसी प्रकार जन्मतिथि के अंकों का भी खास महत्व है. अंक ज्योतिष के अनुसार हम आपको मूलांक 3 के बारे में बता रहे है. मूलांक 3 को देवगुरु बृहस्पति का अंक माना गया है. माना जाता है कि इस अंक के जातकों पर बृहस्पति देव की विशेष कृपा रहती है. 

3 किन लोगों का होता है मूलांक

अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की जन्म तारीख 03, 12, 21 या 30 है, उनका मूलांक 3 होता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि इस अंक का संबंध देवगुरु बृहस्पति से है. ऐसे में इन मूलांक के जातकों पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहती है. इसके साथ ही इस मूलांक से संबंधित लोग बुद्धिमान और मेहनती होते हैं. ये अपने कार्यों से हर किसी को प्रभावित करते हैं. काम के मामले में इनकी कोई तुलना नहीं की जा सकती. इसके अलावा इस मूलांक के जातकों अक्सर भाग्य का भी साथ मिलता है. 

Shani pradosh vrat 2022: शनि प्रदोष व्रत 5 नवंबर को, जानें शनि देव की कृपा पाने के लिए इस दिन क्या करें

मिलती है सामाजिक प्रतिष्ठा

मूलांक 3 के जातकों को समाजिक पद-प्रतिष्ठा भी प्राप्त होती है. ये हमेशा अपने से बड़ो का आदर और सम्मान करने वाले होते हैं. परिवार में बड़े-बुजुर्ग और माता-पिता का भी विशेष ख्याल रखते हैं. वहीं ये अपनी बुद्धिमत्ता की बदौलत औरों के आगे रहते हैं. समाज में दूसरों के प्रति सहनभूति भी रखते हैं. ये अपनी सकारात्मक सोच की बदौलत समाज में अपनी अगल पहचान रखते हैं. 

दूसरों को भी देते हैं खुशियां

मूलांक 3 के जातकों को जीवन में अपार खुशियां रहती हैं. ये पारिवारिक दायित्वों का भी बखूबी निर्वहन करते हैं. इसके साथ ही ये दूसरों के जीवन में खुशियां देना चाहते हैं. यानी ये हमेशा दूसरों को भी खुश रखना पसंद करते हैं. मूलांक 3 वाले लोग आमतौर पर पत्रकार, शिक्षक, अच्छा बिजनेसमैन और परामर्शदाता के रूप में अपना करियर चुनते हैं और वे इसमें सफल भी होते हैं. इसके अलावा ये धार्मिक कार्यों में रुचि रखने वाले होते हैं.

Grah Gochar November 2022: नवंबर में ये 5 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, फिर दिन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्मत!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

लोक आस्था का पर्व छठ संपन्न, बनारस के घाट से देखें अजय सिंह की रिपोर्ट​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com