Grah Gochar November 2022: नवंबर में ये 5 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्मत!

Grah Gochar November 2022: नवंबर महीने में कुछ विशेष ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. 5 ग्रहों के गोचर से कुछ राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है.

Grah Gochar November 2022: नवंबर में ये 5 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्मत!

Grah Gochar November 2022: नवंबर में होने वाले ग्रहों का गोचर इन राशियों के लिए खास है.

Grah Gochar November 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, नवंबर के महीने में कुछ ग्रहों (Planet Transit 2022) का हलचल होने वाला है. इस महीने सूर्य, बुध, मंगल और शुक्र राशि परिवर्तन कर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं देव गुरु बृहस्पति भी मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में कुल मिलाकर 5 ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के जानकार बता रहे हैं कि इन 5 ग्रहों के गोचर (Grah Gochar November 2022) से कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ है. ऐसे में जानते हैं कि नवंबर में सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र और गुरु के मार्गी होने से किन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा और लाभ होगा. 

सिंह 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 5 ग्रहों के गोचर का प्रभाल इस राशि के करियर पर पड़ेगा. ग्रहों के शुभ प्रभाव से करियर में नई उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. दोस्तों के साथ खुशनुमा पल बिताने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक वृद्धि हो सकती है. नौकरी में आपकी स्थिति पहले से बेहतर होगी. लव लाइफ शानदार रहने वाली है. 

मिथुन

बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलने के प्रबल आसार हैं. इन ग्रहों के शुभ प्रभाव से आमदनी में वृद्धि हो सकती है. कार्य स्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. व्यापार में अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. जमीन के काम से आर्थिक लाभ की संभावना बनेगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

Dev Prabodhini Ekadashi 2022: देव प्रबोधिनी एकादशी के दिन 4 महीने बाद जागेंगे भगवान विष्णु, जानें तुलसी विवाह का महत्‍व

मकर

5 ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि में अच्छा-खासा आर्थिक लाभ मिल सकता है. नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होंगी. किसी साथी से धन लाभ हो सकता है. बिजनेस के लिए यह समय शुभ और अनुकूल रहेगा. माता-पिता से धन लाभ हो सकता है. अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण कर सकते हैं. 

कर्क

ज्योतिष के जानकारों की मानें तो 5 ग्रहों के राशि परिवर्तन से नवंबर का महीना आपके लिए शुभ रहने वाला है. इस दौरान वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. इसके साथ ही पर्टनर के साथ चल रहा मनमुटाव दूर होगा. नौकरी-व्यापार के लिहाज से ग्रहों का यह परिवर्तन शुभ फलदायी साबित हो सकता है. इस दौरान आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. 

कन्या 

ग्रहों का राशि परिवर्तन से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान व्यापार में आर्थिक प्रगति देखने को मिल सकती है. मानसिक चिंता दूर होगी. लव लाइफ के लिए यह राशि परिवर्तन खास रहेगा. लव लाइफ में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं. नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा. जिसका लाभ आगे चलकर मिल सकता है. माता-पिता से लाभ मिलेगा.

Tulsi Vivah 2022 Date: तुलसी विवाह कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

लोक आस्था का पर्व छठ संपन्न, बनारस के घाट से देखें अजय सिंह की रिपोर्ट​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com