Mercury transit : बुध ग्रह कुंभ राशि में करने वाले हैं गोचर इन राशियों को होने वाला है बड़ा लाभ...!

Budh greh gocher 2023 : बुध ग्रह आज शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं जिसका असर कुछ राशियों पर बहुत ही सकारात्मक पड़ने वाला है. उन्हीं राशियों के बारे में हम इस लेख में बताने जा रहे हैं.

Mercury transit : बुध ग्रह कुंभ राशि में करने वाले हैं गोचर इन राशियों को होने वाला है बड़ा लाभ...!

Zodiac sign 2023 : मिथुन राशि के जातकों को विदेश जानें का योग बन रहा है.

Budh greh gochar : बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में बुद्धि का देवता माना गया है. आपको बता दें कि यह ग्रह कन्या राशि की कुंडली में उच्च स्थान पर और मीन राशि में नीच होता है. इस ग्रह के मित्र सूर्य और शुक्र ग्रह हैं. आपको बता दें कि जिसकी कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है वह बहुत हंसमुख स्वभाव के होते हैं, इन्हें हंसना बोलना मजाक करना पसंद होता है. इस ग्रह की खासियत होती है कि ये अपने आपको किसी भी स्थिति में ढालने का साहस रखते हैं. ऐसे गुणों से भरे बुध ग्रह आज शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं जिसका असर कुछ राशियों पर बहुत ही सकारात्मक पड़ने वाला है. उन्हीं राशियों के बारे में हम इस लेख में बताने जा रहे हैं.

बुध ग्रह गोचर का प्रभाव राशियों में

वृष राशि | Taurus Zodiac

km2b9v98

इस राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह बहुत फलदायी होने वाले हैं क्योंकि इसमें कर्म स्थान पर गोचर करेंगे. इसलिए करियर के लिहाज से इस राशि को फायदा ही हाने वाला है. अगर आप किसी नए काम की शुरूआत करने की योजना बनाते हैं तो ये समय आपके लिए अनुकूल है. बेरोजगार जातकों को इस गोचर से लाभ होने वाला  है. नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मेष राशि | Aries Zodiac

tf032hlo

इस राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर अच्छा साबित होगा क्योंकि मेष राशि में बुध ग्रह आय के स्थान पर गोचर करने वाले हैं इसलिए लाभ की स्थिति पैदा हो रही है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप धन कमाने में कामयाब होंगे. प्रॉपर्टी से जुड़े काम सफल होंगे.

मिथुन राशि | Gemini Zodiac

7gj8mk4o

इस राशि के जातकों के लिए भी बुध ग्रह का गोचर अच्छा साबित होने वाला है. क्योंकि बुद्धि के स्वामी इस राशि में नौवें भाव में गोचर करेंगे जिसे विदेश जाने का योग बन रहा है. आपको काम काज में प्रसिद्धि मिलेगी. भाग्य आपका साथ देगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)