विज्ञापन
This Article is From May 27, 2022

Mangal Gochar: जल्द होने वाला है मंगल का मेष राशि में गोचर, ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों को हो सकता है जबरदस्त लाभ

Mangal Gochar: मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. मंगल का राशि परिवर्तन होने वाला है. ज्योतिष के मुताबिक मंगल का यह गोचर कुछ राशियों के लिए लाभकारी माना जा रहा है.

Mangal Gochar: जल्द होने वाला है मंगल का मेष राशि में गोचर, ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों को हो सकता है जबरदस्त लाभ
Mangal Gochar: बहुत जल्द मंगल का मेष राशि में प्रवेश होने वाला है.

Mangal Gochar: ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों का उल्लेख किया गया है. जिनमें से एक मंगल ग्रह (Mars Planet) है. मंगल ग्रह को ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. साथ ही मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक जब कोई ग्रह (Planet) एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में जाता है तो उसे गोचर (Gochar) कहा जाता है. मंगल (Mars) का मेष राशि में गोचर होने वाला है. आगामी 27 जून को मंगल मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेगा. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को साहस और पराक्रम का ग्रह माना जाता है. आइए जानते हैं कि मंगल का गोचर (Mangal Gochar 2022) किन राशियों के लिए खास माना जा रहा है. 


मंगल के गोचर से इन राशियों को हो सकता है लाभ | These zodiac signs can benefit from the transit of Mars

मिथुन (Gemini): मंगल के गोचर से मथुन राशि वालों को लाभ हो सकता है. कार्यक्षेत्र में मन के अनुकूल माहौल मिलेगा. साथ ही नौकरी में आर्थिक बढ़ोतरी हो सकती है. कारोंबार करने वालों के लिए भी यह गोचर लाभदायक मना जा रहा है. हालांकि मिथुन राशि के जातकों को पैसे उधार लेने से बचने की सलाह दी जा रही है. करियर में उन्नति की संभावना है. 


सिंह (Leo): इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर (Mangal gochar) शुभ माना जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार, सिंह राशि (Leo Zodiac) के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. हालांकि पारिवारिक जीवन में सावधान रहना होगा. प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों से लाभ मिल सकता है. साथ ही नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए भी यह गोचर शुभ साबित हो सकता है. एक से अधिक कार्यों में फंसने के कारण परेशानियां हो सकती हैं. 


मकर (Capricorn): ज्योतिष (Asrology) के मुताबिक मंगल का गोचर (Mars Transit) धन भाव में होने वाला है. गोचर के दौरान भूमि और भवन से लाभ हो सकता है. नौकरी में अतिरिक्त आमदनी का योग बनेगा. कर्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. साथ में काम करने वालों का सहयोग मिलेगा. हालांकि आर्थिक मुद्दों को लेकर सावधान रहना होगा. 


मीन (Pisces): ज्योतिष के मुताबिक मीन राशि वालों के लिए मंगल का गोचर (Mangal ka Gochar) अनुकूल साबित हो सकता है. मंगल के गोचर से आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही धन लाभ भी हो सकता है. हालांकि मंगल गोचर के दौरान दांत या आंख से जुड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसके अलावा वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतनी होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कुतुब मीनार में पूजा मामले में 9 जून को फैसला सुनाएगी साकेत कोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Mangal Gochar: जल्द होने वाला है मंगल का मेष राशि में गोचर, ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों को हो सकता है जबरदस्त लाभ
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com